Latest News

जिले में मतदाता सूची शुद्धिकरण का बेहतर कार्य हुआ है कलेक्टर दिनेश जैन।

neemuch headlines October 4, 2023, 6:07 pm Technology

नीमच । आगामी विधानसभा निर्वाचन-2023 में पारदर्शिता और निष्पक्षता के लिए गठित मान्‍यता प्राप्‍त राजनैतिक दलों की बैठक कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश जैन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष नीमच में बुधवार को सम्पन्न हुई।

बैठक में एडीएम सुश्री नेहा मीना, सहित मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय दल एवं राज्य स्तरीय मान्यता प्राप्त दल के पदाधिकारी उपस्थित थे। बैठक में कलेक्‍टर जैन ने कहा, कि जिले में मतदाता सूची पुनरीक्षण के तहत मतदाता सूची शुद्धिकरण एवं मतदाता सूची को त्रुटिरहित बनाने का अच्‍छा कार्य हुआ है। 4 अक्‍टूबर 2023 की स्थिति में जिले में 3 लाख 9 हजार 687 पुरूष एवं 3 लाख 818 महिला एवं 6 अन्‍य सहित कुल 6 लाख 10 हजार 511 मतदाता है। इनमें 23 हजार 771 मतदाता युवा मतदाता है। जिले का जेण्‍डर रेशो भी औसत 971.36 है , जो काफी अच्‍छा है। जिले में 6 हजार 598 पीडल्‍यूडी मतदाता एवं 7 हजार 549 वरिष्‍ठ मतदाता है।

बैठक में कलेक्‍टर ने मतदाता सूची पुनरीक्षण के तहत हुए कार्य की विस्‍तार से जानकारी दी।बैठक में विभिन्‍न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को जिला निर्वाचन कार्यालय मतदाता सूची की सीडी एंव मतदाता सूची की प्रिन्‍ट प्रतियों का सेट भी प्रदान किया गया ।

बैठक में राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों ने सुझाव दिए। बैठक में राजनैतिक दल के प्रतिनिधि बृजेश मित्‍तल, प्रेमचन्‍द्र कलोसिया, विनोद पंवार, एवं कृष्‍णकुमार शर्मा, सहित उपस्थित थे।

Related Post