Latest News

प्रदेश का विकास करना हमारी डयूटी है-भादवामाता की कृपा से सब काम हो रहा है-मुख्‍यमंत्री शिवराज चौहान

neemuch headlines September 30, 2023, 7:42 pm Technology

नीमच । प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिह चौहान शनिवार को नीमच जिले के प्रमुख धार्मिक आस्‍था के केंद्र मॉ-भादवामाता पहुंचकर मंदिर में दर्शन एवं कन्‍या पूजन कर भादवामाता में 10 करोड रूपये की लागत के भादवामाता लोक का भूमिपूजन किया। साथ ही यहां लगभग 100 करोड के विभिन्‍न विकास एवं निर्माण कार्यो का भूमिपूजन भी किया।

भादवामाता के चित्र पर दीप प्रज्‍जवलन कर मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कार्यक्रम का शुभारम्‍भ किया। मुख्‍यमंत्री चौहान ने कहा ,कि प्रदेश का विकास करना हमारी डयूटी है। भादवामाता की कृपा से प्रदेश में सब काम हो रहा है। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि भादवामाता का हर स्‍वरूप निराला है। जैसे मेरे लिए मॉ भादवा, मॉ के सामान है। वैसे ही आज सारी बहने मेरे लिए मॉ का स्‍वरूप ही है। मुख्‍यमंत्री चौहान ने कहा, कि भादवामाता की कृपा से यहां आने वाले रोगी ठीक होकर जाते है। हम मॉ की कृपा से ही प्रदेश के अनेक जिलों में अलग-अलग लोक बना रहे है। मुख्‍यमंत्री ने विधायक दिलीपसिंह परिहार की मांग पर सीएम राईज स्‍कूल एंव स्‍कूल के लिए एक नये भवन बनाने की घोषणा की। मुख्‍यमंत्री चौहान ने कहा कि नीमच, जावद सिंचाई योजना में 3 हजार करोड रूपये की राशि स्‍वीकृत की गई है।

इससे नीमच एवं मंदसौर के ढाई हजार हेक्‍टेयर क्षैत्र में सिंचाई के लिए पानी दिया जायेगा। मुख्‍यमंत्री ने कहा, कि खेतों में पानी मिलने से नीमच एंव मंदसौर की फसल लहलाहेयेगीं और नीमच का परचम पूरे विश्‍व में फैल जायेगा। मुख्‍यमंत्री ने कहा, कि गांधी सागर बांध से भी पाईप लाईन बिछाकर घर-घर नलों के द्वारा पानी दिया जायेगा। मुख्‍यमंत्री ने कहा, कि बंगला-बगीचा का भी समाधान किया गया है। केन्‍द्रीय कृषि मंत्री नरेन्‍द्र सिंह तौमर ने कहा, कि भादवामाता लोक बनना प्रसन्‍नता का अवसर है। मुख्‍यमंत्री ने मॉ के आर्शीवाद से ही विकास का सकल्‍प लिया था। आज उसे मूर्त रूप दे रहे है। इसके लिए उन्‍होने मुख्‍यमंत्री को हृदय से धन्‍यवाद दिया और कहा कि यह हमारे लिए गौरव का क्षण है। मुख्‍यमंत्री एक ऐसे जनप्रतिनिधि है, जिसे जनता ने मुख्‍यमंत्री बनाया है, और मुख्‍यमंत्री ने लगातार जनता की, किसानोंकी और बहनों की चिंता की है। उन्‍होने कहा,कि मुख्‍यमंत्री ने उज्‍जैन में महाकाल लोकबनाया अब ओरछा में रामराजा लोक, जबलपुर में दुर्गावती लोक, भोपाल में महाराणा प्रताप लोकबना रहे है।

सांसद सुधीर गुप्‍ताने कहा कि मुख्‍यमंत्री ने कदम दम कदम नीमच और मंदसौर जिले का विकास किया है। विपदा के समय भी मुख्‍यमंत्री हमेशा जनता के साथ खडे रहे। भादवामाता आने वाले लोगों को सुविधा मिले इसके लिए मुख्‍यमंत्री ने योजना बनाई है। मुख्‍यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज से लेकर सीएम राईज स्‍कूल, एवं गॉव-गॉव पक्‍की सडक बनाई है। विधायक दिलीपसिंह परिहार ने कहा, कि मुख्‍यमंत्री ने क्षेत्र के लिए दिल खौलकर सौगात दी है। उन्‍होने सीएम राईज स्‍कूल एवं हवाई अडडे की मांग की। मुख्‍यमंत्री चौहान ने 100 करोड की विभिन्‍न योजनाओं का भूमि पूजन, एंव लोकार्पण किया-मुख्‍यमंत्री श्री चौहान ने भादवामाता में 10 करोड लागत के भादवामाता लोक के कार्यो का भूमिपूजन करने के साथ ही यहां लगभग 100 करोड 83 लाख के विभिन्‍न 15 कार्यो का भूमिपूजन, भादवामाता में 33.06 करोड की नीमच छोटी सादडी मार्ग पर बनने वाली नीमच रेल्‍वे ओवर ब्रिज, 26.64 करोड की नीमच चीताखेडा मार्ग पर बनने वाली रेल्‍वे ओवर ब्रिज, 7.43 करोड की नीमच पालसोडा, झारडा मार्ग पर वृहद पुल निर्माण, 3.7 करोड की चेनपुरा खदान से घसुण्‍डी बामनी सडक, 2.95 करोड के सावन में प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र भवन एवं आवास गृह निर्माण कार्य, 2 करोड की राबडिया से ग्‍वाल देविया सडक, 8.97 करोड से बामनिया से पिपलिया व्‍यास सडक, 1.40 करोड की कराडिया महाराज से आम्‍बा माता सडक, 1.25 करोड की खेताखेडा चारण से पिपलिया नाथावत सडक, 1.36 करोड की झालरी से भादवा सडक, 1.23 करोड की चीताखेडा से नायनखेडी सडक, 78 लाख की रा‍बडिया से राजस्‍थान सीमा तक सडक, 59 लाख की हर्किया- खाल से कोटडी ईस्‍तमुरार तक की सडक निर्माण कार्य एवं 3 लाख लागत से बनने वाले भादमामाता में सत्‍संग भवन का भूमि‍पूजन कर, शिलान्‍यास किया।

मुख्‍यमंत्री  चौहान भादवामाता में 6.40 करोड की लागत से नवनिर्मित नीमच में संयुक्‍त तहसील कार्यालय भवन का लोकार्पण भी किया।

Related Post