उज्जैन का निर्भया कांड, कांग्रेस ने की पीड़ित बच्ची को 5 लाख की मदद की घोषणा, इलाज गुड़गांव और दिल्ली में कराने की पेशकश

neemuch headlines September 29, 2023, 6:14 pm Technology

उज्जैन । दरिंदगी की शिकार हुई नाबालिग बच्ची के इलाज के लिए अब कांग्रेस ने भी पेशकश की है। इंदौर में पीडिता को देखने पहुंचे प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने बताया फिलहाल पीड़िता के गंभीर और ट्रॉमा में होने के कारण मिलने से रोका जा रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पीड़िता और परिजनों के लिए 5 लाख रुपए की सहायता राशि जारी की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पीड़ित बच्ची का इलाज गुड़गांव अथवा दिल्ली में करना चाहती है।

यदि परिजन चाहेंगे तो बच्ची को वहां शिफ्ट किया जा सकेगा। पीडित बालिका की हालत गंभीर इधर, बताया गया है - कि पीड़िता की हालत बहुत खराब है। सुरजेवाला ने कहा कि बच्ची के आंतरिक पार्ट पूरी तरह से डैमेज हो चुके हैं। उसे ठीक होने में कई महीने लगेंगे जिसका इंदौर के एमटीएस हॉस्पिटल में उपचार किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि पीड़िता के आंतरिक अंग नष्ट हो चुके हैं। वहीं वह बेहोशी की हालत में स्कूल की ड्रेस मांग रही है। जिससे उसके स्कूली छात्र होने का पता चला है। रणदीप सुरजेवाला ने इस मामले में शिवराज सरकार के खिलाफ प्रदेश में दलित बालिकाओं पर बढ़ते अत्याचार को लेकर सवाल खड़े किए हैं।

शिवराज सरकार पर आरोप सुरजेवाला ने कहा कि - मध्य प्रदेश में लाडली बेटियां असुरक्षित हैं इस मामले में भी यही हुआ है लेकिन सबसे शर्मनाक यह है कि शिवराज सरकार ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया अब तक सरकार उसके परिजनों का पता नहीं लगा पाई सतना की बच्ची के साथ उज्जैन में हुई दरिंदगी को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री सहित अन्य मंत्री भी चुप्पी साधे हुए हैं। बच्ची को न्याय दिलाने तो दूर पुलिस अब तक उसके परिजनों तक भी नहीं पहुंच सकी है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बेटी के लिए ₹5 लाख देने का फैसला किया है जो उनके परिजनों के आने के बाद दिए जाएंगे।

Related Post