कालिका माता मंदिर पर छतरपुर के प्रसिद्ध बागेश्वर धाम की झांकी बनी आकर्षण का केंद्र, खुब सराह लोगों ने, आज आखिरी झांकी के साथ आयेंगी शिव बारात

Neemuch headlines September 28, 2023, 5:07 pm Technology

सरवानियां महाराज । शहर में बुधवार को कालेश्वर मंदिर पर देश विदेश में प्रसिद्ध छतरपुर के ख्यातनाम बागेश्वर धाम की झांकी सजाई गई। झांकी में बागेश्वर बालाजी मंदिर में बेठे है और बागेश्वर धाम के धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री को व्यासपीठ बैठकर कथा करते हुए भक्त का पर्चा खोलते हुए दर्शाया गया है। वहीं झांकी में सेवक बालाजी को चंवर डोलते हुए भी दिखाया गया है। यह झांकी दर्शकों को बहुत अधिक पसंद आई।

गौरतलब है कि प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी कालिका माता मंदिर पर भी डोल ग्यारस से आनंद चौदस तक झांकियां सजाई जा रही है। इस दौरान माता काली चित्तौड़गढ़, सांवलिया सेठ जी को छप्पन भोग की भी आकर्षक नयनाभिराम झांकियां कालका माता नवयुवक मंडल द्वारा सजाई गई।

शहर में मुख्य मंदिर श्री चारभुजा नाथ पर भी पिछले तीन दिनों से लगातार सुंदर और आकर्षक नयनाभिराम झांकियां सजाई जा रही है। इसके साथ ही वार्ड नं तेरह में भी झाड़ फूंक करने तथा लोकदेवता तेजाजी महाराज की झांकी सजाई गई।

आज आयेंगी शिव बारात तो सजेगी झांकियां शहर में शिव मंदिर से शिव नवयुवक मण्डल के तत्वावधान में भगवान भोलेनाथ माता पार्वती से विवाह रचाने शिव बारात लेकर आयेंगे।

शिव बारात में नंदी गण भूत प्रेत सहित सुर नर गंधर्व बाराती बनकर आयेंगे।

Related Post