वरिष्ठ शिक्षक व ख्याति प्राप्त साहित्यकार ओमप्रकाश क्षत्रिय रतनगढ को इंदौर मे किया गया राष्ट्र निर्माता अवार्ड से सम्मानित

निर्मल मुंद्डा September 28, 2023, 5:05 pm Technology

रतनगढ़ । नीमच जिले के रतनगढ़ ब्लॉक के गुंजालिया गांव के शासकीय प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक व ख्याति प्राप्त साहित्यकार ओमप्रकाश क्षत्रिय 'प्रकाश' को इंदौर में आयोजित एक समारोह में राष्ट्र निर्माता अवार्ड से सम्मानित किया गया।

यह राज्य स्तरीय सम्मान दैनिक विनय उजाला इंदौर द्वारा आयोजित किया गया था। इस अवसर पर मध्यप्रदेश शासन के गृहमंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा, विधान सभा क्रमांक दो इंदौर के विधायक रमेश मेंदोला, नगर पालिका निगम इंदौर के महापौर पुष्य मित्र भार्गव, दैनिक विजय उजाला समूह के संपादक सोमनाथ मिश्रा अतिथि के रुप मे उपस्थित थे। यह पुरस्कार ओमप्रकाश क्षत्रिय को उनके समग्र लेखन क्षेत्र विशेष में दिन-रात निष्ठा पूर्वक कार्य करने के साथ ही शिक्षा, लेखन सेवा तथा अन्य क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए दिया गया। ज्ञात रहे कि ओमप्रकाश क्षत्रिय पिछले 39 वर्षों से शिक्षक के रूप में कार्यरत हैं। वे एक सक्रिय साहित्यकार भी हैं। और अब तक उनकी कई पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी हैं। इस सम्मान से ओमप्रकाश क्षत्रिय को बहुत खुशी हुई है। उन्होंने बताया कि यह सम्मान उनके लिए एक प्रेरणा है। और वे अपने कार्य को और भी बेहतर करने के लिए प्रयास करेंगे। हम आपको बता दे कि, राष्ट्र निर्माता अवार्ड दैनिक विनय उजाला इंदौर द्वारा प्रतिवर्ष प्रदान किया जाता है। यह पुरस्कार उन लोगों को दिया जाता है। जो अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान करते हैं।

Related Post