Latest News

किन किन राशियों को हो सकती है धन की हानि, जानें आज का अपना राशिफल

Neemuch headlines September 28, 2023, 7:41 am Technology

मेष राशि :-

चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे प्रोफिट को बढाने का प्रयास करें. इम्पोर्ट- एक्सपोर्ट के बिज़नेस में आपके हाथ विदेशों से नए कान्ट्रेक्ट बनेंगे. कार्यस्थल पर आपको कोई बड़ा पद मिल सकता है. सामाजिक स्तर पर किसी नए कार्य को करने का मानस बन सकता है. मोटापे को लेकर आप परेशान रहेंगे . आपको अपने वजन पर कण्ट्रोल करने की जरूरत है. परिवार में किसी नए मेम्बर की एन्ट्री हो सकती है. जीवनसाथी के साथ दिनभर एंजॉय करेंगे. छात्र का स्टडी में मन लगा रहेगा एवं वे जमकर मेहनत करेंगे जिसका फल आगे जाकर प्राप्त होगा. "बहुत बड़े बदलाव के लिए बहुत हार्ड वर्क करनी पड़ती है.

वृषभ राशि :-

चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे होगी राजनीतिक उन्नति. पराक्रम, गण्ड योग के बनने से बिज़नेस में नए बिजनेसमैन से कांटेक्ट बनेंगे जिसके चलते बिजनेस में नई डील आपके हाथ लगेगी. कार्यस्थल में आपकी कम्युनिकेशन स्किल्स आपको बहुत फायदा करवाएंगी. सेहत थोड़ी गड़बड़ा सकती है. परिवार में फेस्टिवल जैसा माहौल बन सकता है. जीवनसाथी के साथ रोमांटिक पल बिताने का वक्त मिलेगा और आप उनके साथ काफी वक्त बिताएंगे. चुनावी महौल को देखते हुए किसी पोलिटिकल रैली में आपकी ही चर्चा होगी. कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स को एग्जाम में विशेष सफलता मिल सकती है.

मिथुन राशि :-

चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे सोशियल लेवल पर पहचान बढेगी. पराक्रम, गण्ड योग के बनने से पार्टनरशिप बिज़नेस में उम्मीद से ज्यादा मुनाफा होगा. कार्यस्थल पर समस आपके लिए विशेष फलदायी रहेगा. परिवार में आपको किसी कार्य में सभी का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी से आपको कोई महंगा गिफ्ट मिल सकता है. हेल्थ की दृष्टि से पूरा दिन एनर्जेटिक फील करेंगे. अचानक यात्रा की प्लानिंग बन सकती है. स्टूडेंट्स और खिलाडियों का लव अफेयर से दूर रहना ही उनके करियर के लिए बेहतर रहेगा.

कर्क राशि :-

चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में आ सकती है समस्याए. आलस्य और बिना सोच-विचाकर कर किए गए कार्य से बिज़नेस में दिन आपके लिए हितकर नहीं रहेगा. विषदोष के बनने से कार्यस्थल पर सीनियर्स का कोई कार्य आपकी उलझने बढ़ा सकता है. सामाजिक स्तर पर किसी कार्य को लेकर आपकी इमेज डाउन हो सकती है. परिवार मेंबर के साथ आपके रिलेशन बिगड़ सकते है. जीवनसाथी से बाक क-युद्ध हो सकता है. "कठोर वचन बुरा है, क्योंकि तन-मन को जला देता है, और मृदुल वचन अमृत वर्षा के समान है."ब्लड प्रेशर हाई लो की समस्यां से आप परेशान रहेंगे. कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को अनेकानेक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

सिंह राशि :-

चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे जीवनसाथी से सम्बंधों में आऐगी मधुरता. पराक्रम, गण्ड योग के बनने से बिजनेस से रिलेटेड कानुनी मामले आपके पक्ष में आ सकते है. कार्यस्थल पर फ्रेंड्स से आपको हर संभव मदद मिलेगी. पॉलिटिशियन के कार्यों में कुछ रूकावटें आएगी लेकिन आपके अथक प्रयासों से धीरे-धीरे दूर हो जाएगी. "कामयाबी कोशिश करने से हासिल होती है, इंतजार करने से नहीं ." परिवार में सुख समृद्धि में वृद्धि होगी. जीवनसाथी के साथ बाहर जाने की प्लानिंग बन सकती है. स्वास्थ्य पक्ष अनुकूल बने रहने से जोश एवं उत्साह का संचार होगा. खिलाडियों के लिए ग्राउंड पर टाइम अच्छा है.

कन्या राशि :-

चन्द्रमा छठें हाउस में रहेगे जिससे पुरानी बिमारी से छुटकारा मिलेगा. कॉन्फिडेंस लेवल हाई होने से बिज़नेस में प्रॉफिट आपके हाथ लगेगा. कार्यस्थल पर नई पोस्ट के साथ कोई बड़ी जिम्मेदारी भी मिल सकती है. खर्चों पर कण्ट्रोल रखने की जरूरत है. परिवार मेंबर के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते है. जीवनसाथी के किसी कार्य में आपका संपूर्ण सहयोग रहेगा. मस्कुलर पैन से आप तनाव में रहेंगे. उन बातों की चिंता न करें जिन पर आपका वश नही है."अगर आप किसी कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं, तो कठिन प्रयासों से आपको उसमें सफलता मिलेगी 

तुला राशि :-

चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेगें जिससे आकस्मिक धनलाभ होते-होते रूक जाएगा. बिजनेस में सफलता पाने के लिए आपको कुछ प्रॉब्लम का सामना करना पड़ सकता है. "मुश्किलों से निपटना है, तो हल ढुंढों बहाना नहीं."कार्यस्थल पर इमोशनल इशू की वजह से तनाव की स्थितियां बन सकती है. परिवार के साथ लुक्सुरीज लाइफ जीने के लिए नए वाहन की खरीददारी हो सकती है. सामाजिक स्तर पर आपकी मध्यस्तता से किसी विवाद का सलूशन हो सकता है. हेल्थ पर विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. छात्र को सक्सेस होने के लिए हार्ड वर्क करना पड़ेगा. जीवनसाथी में आपकी कुछ विश पुरी हो सकती है.

वृश्चिक राशि :-

चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेगें जिससे भूमि-भवन के मामले सुलझेगे. बिज़नेस में आपको लॉस होगा जो आपकी प्रॉब्लम बढ़ करेगा. विषदोष के बनने से कार्यस्थल पर जिम्मेदारी होने से आपको बॉस से डांट सुननी पड़ सकती है. परिवार में आपकी उम्मीदों पर पानी फिर सकता है. जीवनसाथी की कोई बात आपकी टेंशन बढ़ा सकती है. सामाजिक स्तर पर भाग दौड़ के चलते स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स समय रहते अलर्ट हो जाएं तो उनके लिए बेहतर रहेगा . "वक्त दिखाई नहीं देता लेकिन बहुत कुछ दिखा देता है."स्वास्थ्य को लेकर यात्रा अवॉयड करें.

धनु राशि :-

चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेगे जिससे साहस व पराक्रम में होगी वृद्धि. पराक्रम, गण्ड योग के बनने से बिजनेस के मार्केट में अटके हुए मामले सुलझेंगे साथ ही अटके हुए धन का आगमन भी हो सकता है. कार्यस्थल पर दिन आपके फेवर में रहेगा, लेकिन आपको गॉशिप से दुरी बनाएं रखनी होगी. पॉलिटिशियन मंच पर सावधानी बरतें और अपने वाणी पर कण्ट्रोल रखें. परिवार में खुशहाली का माहौल रहेगा. डिफेंस और बैंकिंग एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को कठिन प्रयास से ही सफलता हाथ लगेगी. ऑफिसियल यात्रा करनी पड़ सकती है जोकि आपके लिए लाभदायक साबित होगी. खाने को लेकर बनाये गए डाइट चार्ट का असर आपकी हेल्थ पर देखने को मिलेगा 

मकर राशि :-

चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेगे जिससे फाईनेश लाभ होगा. बिजनेस में किसी प्रोजेक्ट में निवेश की प्लानिंग ना सकते है. कार्यस्थल पर आगे बढ़ने के कई अवसर आपके हाथ लगेंगे. अवसर सूर्योदय की तरह होते है, आप ज्यादा देर करेंगे तो आप उन्हें गवा देंगे ."रीढ़ की हड्डी में परेशानी हो सकती है. परिवार के साथ स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेंगे. जीवनसाथी के सहयोग से लाइफ में आ रही प्रॉब्लम दूर होगी. स्टूडेंट्स को करियर के नए अवसर मिलेंगे.

कुंभ राशि :-

चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे विवेक में होगी वृद्धि. बिजनेस विस्तार की प्लानिंग बना रहे है, तो सुबह 7.00 से 800 और शाम 5:00 से 6.00 बजे के मध्य करें. कार्यस्थल पर प्रमोशन के चान्सेस बन सकते है. हेल्थ को लेकर अर्लट हो जाएं. "अच्छी समझ और अच्छा स्वास्थ्य दोनों जीवन के सबसे बड़े आशीर्वाद है ."परिवार में नए मेम्बर के आने से खुशी का माहौल बना रहेगा. जीवनसाथी की किसी कार्य में हेल्प करेंगे. मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल स्टूडेंट्स की अपने सब्जेक्ट पर पकड़ मजबूत होगी. सामाजिक स्तर पर आपको किसी कार्य में कानुनी सर्पोट भी मिल सकता है.

मीन राशि :-

चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेगे जिससे खर्चों को कम करने का प्रयास करें. विषदोष के बनने से बिजनेस में किए गए निवेश से आपके हाथ नुकसान लगेगा. कार्यस्थल पर आप बैक बीटिंग के शिकार हो सकते है. साथ ही कुछ डॉक्यूमेंट खो जाने से आपकी परेशानियां बढ़ेगी. परिवार में मतभेद और मनमुटाव जैसी स्थितियां बन सकती है. जीवनसाथी के इमोशन को समझें. सीने में दर्द की समस्यां से आप परेशान रहेंगे. छात्र को टेक्निकल कुछ प्रॉब्लम फेस करनी पड़ेगी. "मुश्किलों से पीछा छुड़ाने का बस एक ही रास्ता है उसका सामना करना ।

Related Post