Latest News

कलेक्टर दिनेश जैन ने की ई-जनसुनवाई

Neemuch headlines September 25, 2023, 4:38 pm Technology

नीमच । कलेक्टर दिनेश जैन ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष नीमच में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्‍यम से मनासा जनपद क्षेत्र की पांच ग्राम पंचायतें फूलपुरा, ढंढेरी, चिकली ब्‍लॉक, तलाऊ एवं फोफलिया के पंचायत प्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों से संवाद कर, उनकी समस्‍याएं सुनी और जिला अधिकारियों को उनका निराकरण करने के निर्देश दिए। ई-जनसुनवाई में ग्राम पंचायत फूलपुरा के दुधीखेडा की गौ-शाला में बिजलीएवं मवेशियों को पेयजल की समस्‍या हल करने, कडीखुर्द में तीन किलोमीटर तक की सडक बीच-बीच में से क्षतिग्रस्‍त होने पर रिपेयर करवाने, जूनापानी हाई स्‍कूल में बाउण्‍ड्रीवाल बनवानेएवं आंगनवाडी खोलने की मांग की। चिकली ब्‍लॉक में पेयजल खराब होने की समस्‍या पर, कलेक्‍टर ने पानी की जॉच करवाने के निर्देश दिए।

ढंढेरी के निर्मल बापूलाल मेघवाल ने पीएम सम्‍मान निधि दिलवाने, तलाउ के ग्राम खेडली में कीचन शेड रिपेयर करवानेएवं स्‍कूल भवन की छत मरम्‍म्‍त करवानेएवं बंजारा बस्‍ती में एक नवीन हेण्‍डपम्‍प करवाने की मांग की। इसी तरह फोफलिया में सरपंच ने बार-बार विद्युत ट्रांसफार्मर खराब होने पर एक और ट्रांसफार्मर अधिक क्षमता का लगवाने, नई आबादी में सडक निर्माण करवाने, जल निगम द्वारा सीसी सडक जगह-जगह से क्षतिग्रस्‍त होने पर मरम्‍मत नही कराने से आने जाने में परेशानी होने से संबंधी ध्‍यान आकृष्‍ट कराया।

इस कलेक्‍टर  जैन ने संबधित विभाग को निर्देश दिए, कि क्षतिग्रस्‍त सीसी मार्ग शीघ्र रिपयेर करवाये। कलेक्‍टर श्री जैन ने शासन द्वारा संचालित योजना आयुष्‍मान कार्ड वितरण, पोर्टल पर दर्ज करने, लाडली लक्ष्‍मी योजना तहत ऑनलाईन नाम मिसमेचिंग न होने पर गैस कनेक्‍शन पर मिलने वाली सब्सीडी की समस्‍या पर खाद्य विभाग के अधिकारी को जॉच कर, कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

Related Post