पटवारी संघ ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हाथों में तख्तियां लिए मोन रैली एवं ब्लैक कपड़े पहनकर प्रदर्शन किया

Neemuch headlines September 23, 2023, 4:57 pm Technology

नीमच। 28 अगस्त से चालू हुई पटवारियों की प्रदेशव्यापी हड़ताल आज 27 वे दिवस में प्रवेश कर गयी। लेकिन सरकार की ओर से कोई निराकरण होते हुए नहीं दिख रहा है। जिससे पटवारियों का आक्रोश भी बढ़ता जा रहा है। बड़ी संख्या में पटवारीगण विरोध स्वरुप काले कपडे धारण कर उपस्थित . हुए। जिले के किसानो के काम अब पटवारियों की हड़ताल के चलते पूरी तरह ठप्प हो गए है। जिसके कारण जिले के कुछ किसान शुक्रवार को धरना स्थल पर अपने क्षेत्र के पटवारी से मिलने के लिए पहुंचे एवं पटवारियों से अपनी समस्या हल करने हेतु बोले। इस पर पटवारी संघ द्वारा आये हुए किसानों को गांधीगिरी द्वारा पुष्प देकर क्षमा याचना की एवं हड़ताल क्यों की जा रही है इसके बारे में उन किसानों से विस्तृत चर्चा की।

जिस पर किसानो द्वारा आश्चर्य व्यक्त किया गया कि आप लोगो की वर्षों से इतने कम वेतन एवं संसाधनों के कैसे कार्य कर रहे है। आप लोगो की मांग वाजिब है एवं सरकार को शीघ्राति इसका निराकरण करना चाहिए। पटवारी संघ के सदस्य घनश्याम पांडे ने बताया कि शासन की हठधर्मिता के कारण किसान एवं जनता बहुत परेशानी में है। किसानो के सभी कार्य पटवारी से जुड़े हुए रहते है चाहे वो जाति प्रमाण पत्र हो या ईडब्ल्यूएस प्रमाणपत्र बनवाना हो या फिर केसीसी का काम हो । अभी सबसे महत्वपूर्ण कार्य गिरदावरी बुरी तरह प्रभावित हुआ है। जिस पर केंद्र व राज्य सरकार की सभी योजनायें आधारित रहती है।

किसानो के ई- उपार्जन एवं बीमा हो या फिर फसल मुआवजा सभी इसी गिरदावरी पर ही आधारित होता है। शासन को चाहिये कि हम पटवारियों की मांगो का हल किसान हित में शीघ्र निकाले और सरकार अपने जन हितैषी होने दे दावे पर खरी उतरे। शनिवार को मध्य प्रदेश पटवारी संघ द्वारा अपनी मांगों के निराकरण को लेकर प्रदर्शन जारी रखते हुए शोरूम चौराहा अंबेडकर सर्किल पर स्थित भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर काले कपड़े पहन कर हाथों में तख्तियां लिए मोन रैली निकाली गई, यह मोन रैली अंबेडकर सर्किल से प्रारंभ होकर कंट्रोल रूम, कैंट थाना, एसपी कार्यालय, फवारा चौक, टैगोर मार्ग, कमल चौक होते हुए भारत माता चौराहे पर पहुंची, जहां भारत माता की आरती के बाद रैली समाप्त की गई। डॉ भीमराव अंबेडकर को माल्यार्पण करने के बाद काले वस्त्र धारण कर शहर में मोन रैली निकाली गई है यह रैली अंबेडकर सर्किल से प्रारंभ होकर भारत माता चौराहे पर समाप्त हुई है।

जिसमें जिले भर के महिला एवं पुरुष पटवारी हाथों में अपनी मांगों की तख्तियां लिए अपना विरोध दर्ज कर रहे हैं।

 

Related Post