नगर परिषद की लापरवाही के चलते तमोली समाज ने किया शव को सड़क पर रख चक्काजाम.

विनोद पोरवाल September 20, 2023, 3:18 pm Technology

कुकड़ेश्वर। नगर के तंबोली समाज द्वारा आज 20 सितंबर प्रातः 10:00 बजे करीब बस स्टैंड पर पहुंच कर शासन प्रशासन के खिलाफ आक्रोशित होकर धरना देने के लिए सैकड़ो युवक युवतियों महिला पुरुष इक्टठे हुए एवं नगर परिषद व शासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे घटना का विवरण इस प्रकार हैं। तमोली समाज के पीपलीवाल परिवार की विधवा महिला सुंदरबाई पति स्वर्गीय दुर्गा शंकर पीपलीवाल को विगत दिनों समाज के सामूहिक जुलूस में शामिल होने जा रही थी कि वार्ड क्रमांक 1 के यहां चौराहे पर नगर में स्वच्छंद विचरण करते पशुओं द्वारा आपसी लड़ाई एवं आमजन के ऊपर सांडों द्वारा हमला करने से उक्त महिला को एक सांड ने पेट में सिंग से मार कर उछाल दिया जिस पर महिला गंभीर अवस्था में चोटिल होकर अचेत हो गई जिसे अस्पताल ले जाया गया इलाज के दौरान महिला की मृत्यु 19 सितंबर को रात्रि 8:00 से 9:00 बजे करीब हो गई।

जिसका पीएम करवाने के पश्चात शव को बस स्टैंड पर रखकर नगर परिषद के खिलाफ आक्रोशित लोगों ने नारेबाजी कर कलेक्टर एवं प्रशासन से आर्थिक सहायता व परिवार के एक व्यक्ति को शासकीय नौकरी देने की मांग को लेकर अड़े हुए हैं। घटना स्थल पर तमोली समाज के महिला पुरुष महिला के पुत्र कुशल, छोटू के साथ एकत्रित हो गए। बस स्टैंड पर प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार नितीन कुमार, मुख्य नगर पालिका अधिकारी कमल सिंह परमार, थाना प्रभारी अशोक कुमार निनामा व कर्मचारी, नप स्टाप, पुलिस बल मौके पर पहुंचे साथ ही तंबोली समाज अध्यक्ष रामबाबू बुंदिवाल, दिलीप रोदवाल, सत्यनारायण पीपलीवाल, देवकरण तंबोली, मनोज नवयुवक मंडल अध्यक्ष, पंकज पीपलीवाल, विनोद मोर्दी, लोकेश मोदी, रिंकू, महेश व सैकड़ो प्रतिनिधि सामाजिक कार्यकर्ता एवं कांग्रेस जन भी एकत्रित होकर नगर परिषद से आवारा पशुओं को बाहर छुडवाने या स्थाई व्यवस्था की मांग की जा रही ।

समाचार लिखे जाने तक धरना प्रदर्शन चालू था प्रदर्शनकारियो की मांग है कि मौके पर कलेक्टर महोदय पहुंचकर हमारी मांगे पूरी करें ज्ञात हो नगर में नगर परिषद की लापरवाही से आए दिन घटना दुर्घटना होती रहती हैं जिस संबंध में आम जनों ने कई बार मांग भी की एवं समाचार पत्रों में समाचार लगने के बाद शासन से अनुदान मिलने के बाद भी आसपास की गौशालाओं द्वारा पशुओं को न रखा जाता ना ही नगर परिषद द्वारा कोई पशु एकत्रीकरण की व्यवस्था कर रखी जिसके चलते नगर में अव्यवस्थाओं का अंबार लगा हुआ है। नगर परिषद का नगर की मूलभूत सुविधा पर कोई ध्यान नहीं होने से आज एक बड़े समाज को सड़क पर धरना प्रदर्शन चक्का जाम करने की नौबत आई हैं। घटनास्थल पर प्रशासन की ओर से₹50000 की आर्थिक सहायता व परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी देने की बात का आश्वासन मुख्य नगर पालिका अधिकारी द्वारा दिया गया जिस पर परिजनों ने मंजूरी नहीं दी वह धरना प्रदर्शन चालू है।

Related Post