Latest News

लाडली बहनों को सरकार देगी 450 रूपये में गैस सिलेण्‍डर- मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा

Neemuch headlines September 19, 2023, 7:19 pm Technology

नीमच । प्रदेश के सूक्ष्‍म लघु मध्‍यम उद्यम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने रतनगढ क्षेत्र के प्रवास के दौरान मंगलवार को लुहारिया चुण्‍डावत में लोक निर्माण विभाग व्‍दारा आयोजित एक कार्यक्रम में लुहारिया चुण्‍डावत से आलोरी, चारभुजा तक 1.93 कि.मी.लंबी 1.63 करोड लागत की डामरीकृत सडक के निर्माण कार्य का भूमिपूजन कर शिलान्‍यास किया। इस मौके पर मंत्री सखलेचा ने अपने उदबोधन में कहा कि प्रदेश सरकार व्‍दारा मुख्‍यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत लाभांवित बहनों को 450 रूपये में घरेलु गैस सिलेण्‍डर की योजना लागू की है।

लाडली बहनों को मुख्‍यमंत्री लाडली बहना आवास योजना के तहत आवास निर्माण के लिए भी राशि प्रदान की जावेगी। इसके लिए ग्राम पंचायतों में फार्म भरने का काम प्रारंभ हो गया है। सभी पात्र बहनें अपने आवास के लिए फार्म अवश्‍य भरें। उन्‍होने कहा कि आगामी 30 सितंबर को सरवानिया महाराज में प्रदेश के पहले बायोटेक्‍नोलॉजी पार्क का काम प्रारंभ हो रहा है। इसके बनने से कृषि तकनीक में काफी परिवर्तन आएगा और क्षेत्र के किसानों को काफी सुविधाएं मिलेगी। मंत्री सखलेचा ने क्षेत्रवासियों से कहा कि वे आत्‍मनिर्भर जावद के लिए स्‍वस्‍थ जावद की पहल के तहत अपना नि:शुल्‍क स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण अवश्‍य करवाएं और अपनी आ.भा. आईडी भी बनवाए।

प्रारंभ में मंत्री सखलेचा ने कन्‍याओं का पूजन एवं दीप प्रज्‍जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। ग्रामीणों ने मंत्री सखलेचा एवं अतिथियों का पुष्‍पहारों से स्‍वागत किया। इस मौके पर जनपद अध्‍यक्ष गोपाल चारण, जिला पंचायत उपाध्‍यक्ष प्रतिनिधि शम्‍भू लाल धाकड, जसवंत बंजारा सहित अन्‍य जनप्रतिनिधि एवं बडी संख्‍या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Related Post