Latest News

आयुष्मान भव अभियान तहत शत-प्रतिशत लोगों की आ.भा.आईडी बनवाना सुनिश्चित करें- कलेक्टर दिनेश जैन

Neemuch headlines September 19, 2023, 7:11 pm Technology

नीमच । आयुष्‍मान भव अभियान के तहत शतप्रतिशत लोगों की आभा आईडी बनवाई जाये। सीएचओं, एएनएम, एमपी डब्‍ल्‍यू, आंगनवाडी कार्यकर्ताओं,आशा कार्यकर्ताओं, सचिव ग्राम रोजगार सहायकों से इस कार्य में पूरा सहयोग ‍लिया जाये।प्रयास किया जाये,कि आभा आईडी से कोई भी हितग्राही वंचित ना रहे। यह निर्देश कलेक्‍टर दिनेश जैन ने मंगलवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में जिला अधिकारियों की बैठक में आयुष्‍मान भव अभियान की प्रगति की समीक्षा के दौरान दिये।

बैठक में एडीएम सुश्री नेहा मीना, जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद, संयुक्‍त कलेक्‍टर राजेश शाह, संजीव साहू, डिप्‍टी कलेक्‍टर सुश्री किरण आंजना, सभी एसडीएम एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में कलेक्‍टर दिनेश जैनने जनपद एवं नगरीय निकायवार आयुष्‍मान कार्ड वितरण की समीक्षा की और निर्देश दिए, कि शेष बचे हितग्राहियों को एक सप्‍ताह में आयुष्‍मान कार्ड वितरित करना सुनिश्चित करें।

कलेक्‍टर ने सभी सीएमओ, और जनपद सीईओ को आयुष्‍मान कार्ड का तत्‍काल वितरण करवाने के निर्देश दिए। सभी एसडीएम को आयुष्‍मान भारत अभियान के तहत आभा आईडी बनाने और आष्‍युमान कार्ड वितरण की प्रगति की मॉनिटरिंग एवं समीक्षा कर, प्रगति लाने के निर्देश दिए। सभी नगरीय निकाय सीएमओ और जपपद सीईओ को सभी मतदान केन्‍द्रो पर ईएमएफ के तहत आवश्‍यक सुविधाएं, व्‍यवस्‍थाएं सुनिश्चित करने निर्देश भी कलेक्‍टर द्वारा दिये गये।

Related Post