Latest News

उज्जवला योजना और मुख्‍यमंत्री लाड़ली बहना योजना के हितग्राहियों का प्राथमिकता से पंजीयन करें- कलेक्टर दिनेश जैन

Neemuch headlines September 16, 2023, 6:07 pm Technology

नीमच। मुख्‍यमंत्री लाडली बहना योजना की पंजीकृत बहनों को जिन के स्‍वंय के नाम से गैस कनेक्‍शन है और उज्‍जवला योजना के तहत कनेक्‍शन धारी हितग्राही महिलाओं को 450 रूपये में गैस सिलैण्‍डर मिलेगा। इसके लिए उज्‍जवला योजना और मुख्‍यमंत्री लाडली बहना योजना की गैस कनेक्‍शनधारी सभी महिलाओं का पोर्टल पर पंजीयन आगामी दो दिन में करवायें।

वार्डप्रभारी, ग्राम रोजगार सहायक, राशन टुकान,के सेल्‍समेंन के माध्‍यम से हितग्राहियों को पंजीयन किया जावेगा।सभी एसडीएम, जनपंद सीईओ और सीएमओं इस कार्य का सर्वे कर प्राथमिकता के आधार पर अभियान चलाकर दो दिन में पूर्ण करवायें। यह निर्देश कलेक्‍टर दिनेश जैन ने शनिवार को कलेक्‍ट्रोरेट सभा कक्ष नीमच में मुख्‍यमंत्री लाडली बहना योजना की महिला हितग्राहियों को 450 रूपये में गैस सिलेण्‍डर प्रदान करने की योजना में हितग्राहियों के पंजीयन कार्य की तैयारियों संबंधी बैठक में दिये गयें। बैठक में एडीएम सुश्री नेहा मीना, जिला पंचायत सीईओं गुरूप्रसाद, संयुक्‍त कलेक्टर श्री सजीव साहू, राजेश साह, एसडीएम, सभी सीएमओ, तहसीलदार उपस्थि‍त थे।

बैठक में कलेक्‍टर दिनेश जैन ने निर्देश दिए कि गैस एजेंसियों से ग्रामवार, वार्डवार, महिला कनेक्‍शनधारियों की सूची प्राप्‍त कर, लाडली बहनाओं के नाम चिन्हित कर उनके फार्म भरवाने का कार्य तत्‍काल शुरू किया जाए। प्रयास किया जावे कि दो दिन में यह कार्य पूर्ण हो जाये। इसके लिए आवश्‍यकता पडने पर नगरीय निकायों में विशेष शिविर लगाये जाये।

इस कार्य में आंगनवाडी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं का भी सहयोग लियो जावे।

सभी मंदिरों पर प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा:-

कलेक्‍टर ने बैठक में सभी एसडीएम, तहसीलदार, सीईओ को निर्देश दिए कि 18 सितम्‍बर को प्रात: 10.30 बजे से ओकारेश्‍वर से आदिशंकराचार्य जी की एकात्‍मता की प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम आयोजित होगा। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण जिले के सभी शासकीय मंदिरों पर एलईडी टीव्‍ही व स्‍क्रीन के माध्‍यम से किया जावेगा और अधिकाधिक नागरिकों और साधु, संतो की उपस्थि‍ति इस कार्यक्रम में सुनिश्चित की जावेगी। नगरीय निकाय अपने क्षेत्र में प्रमुख मंदिरों पर इस कार्यक्रम के सीधा प्रसारण की व्‍यवस्‍था करेंगे त‍था ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायतों व्‍दारा यह व्‍यवस्‍था की जावेगी।

कलेक्‍टर ने सभी जनपद सीईओ और सीएमओ को उक्‍त कार्यक्रम को क्षेत्र के मंदिरों में दिखाने तथा सुव्‍यवस्थित आयोजन के निर्देश दिए है।

Related Post