Latest News

कलेक्‍टर दिनेश जैन ने किया प्राथमिक एवं माध्‍यमिक स्‍कूल मालखेडा का निरीक्षण

Neemuch headlines September 14, 2023, 5:53 pm Technology

नीमच। कलेक्‍टर दिनेश जैन ने गुरूवार को ग्राम मालखेडा में प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण कर, वहां आयोजित टीएलएम गतिविधियों और एफएलएन मेले का अवलोकन किया। उन्‍होने टीएलएम गतिविधियों के माध्‍यम से बच्‍चों द्वारा अध्‍यापन कार्य, बौद्धिक विकास भाषा एवं संख्‍यात्‍मक ज्ञान आदि की जानकारी ली। कलेक्‍टर श्री जैन ने छात्र-छात्राओं से चर्चा कर, उनके शैक्षणिक स्‍तर को परखा। उन्‍होने बच्चों को टाफी भी वितरित की।

कलेक्‍टर जैन ने स्‍कूल परिसर में स्थित कूप की साफ-सफाई करवाकर, कुएं को ढकवाने के निर्देश भी ग्राम पंचायत को दिए। उन्‍होने विद्यालय की बाउण्‍ड्रीवाल दुरूस्‍त करवाने, शौचालय को ठीक करवाने और नवीन भवन में आंगनवाडी केन्‍द्र संचालित करने के निर्देश दिए। कलेक्‍टर ने प्राथमिक शाला उपस्थित बच्‍चों के माता-पिता व अभिभावकों से चर्चा कर, उन्‍हे अपने बच्‍चों को प्रतिदिन स्‍कूल भेजने के लिए प्रेरित किया। कलेक्‍टर दिनेश जैन ने मालखेडा में माध्‍यमिक विद्यालय का निरीक्षण कर, कक्षाओं का अवलोकन किया। विद्यालय में कक्षा 8वीं व 9वीं में 38 विद्यार्थीएवं चार शिक्षक पदस्‍थ पाये गये। कलेक्‍टर ने मीडिल स्‍कूल के समीप बने किचनशेड को चालू करवाकर, उसका उपयोग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्‍होने विद्यार्थियों से चर्चा कर, शिक्षको की उपस्थिति और मध्‍यान्‍ह भोजन वितरण, मध्‍यान्‍ह भोजन की गुणवता की जानकारी भी ली।

इस मौके पर डीपीसी, सुश्री किरण आंजना, एपीसी नरेश जोशी, एफएलएन प्रभारी सुश्री अर्पिता शर्मा, शिक्षकगण, छात्र-छात्राएं एवं उनके अभिभावक भी उपस्थित थे।

Related Post