नोडल अधिकारी अपनी टीमें गठित कर, निर्वाचन दायित्‍वों का तत्‍परतापूर्वक निर्वहन करें कलेक्टर दिनेश जैन

Neemuch headlines August 29, 2023, 6:19 pm Technology

नीमच। विधानसभा निर्वाचन-2023 के तहत नियुक्‍त किये गये सभी नोडल अपनी-अपनी टीमों का गठन कर,सूची जिला निर्वाचन कार्यालय को प्रस्‍तुत करें। साथ ही आयोग के नवीनतम निर्देशों का अच्‍छी तरह अध्‍ययन कर,उनके अनुरूप अपने दायित्‍वों का तत्‍परतापूर्वक समयसीमा में निर्वहन सुनिश्चित करें।यह निर्देश कलेक्‍टर दिनेश जैन ने मंगलवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में विधानसभा निर्वाचन 2023 के तहत नियुक्‍त नोडल अधिकारियों की बैठक में निर्वाचन दायित्वों के निर्वहन की प्रगति की समीक्षा करते हुए दिए।

बैठक में एडीएमसुश्री नेहा मीना, जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद उपजिला निर्वाचन अधिकारी राजीव साहू, संयुक्‍त कलेक्‍टर सुश्री प्रीति संघवी, राजेश शाह, डिप्‍टी कलेक्‍टर सुश्री किरण आंजना व जिला अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में कलेक्‍टर दिनेश जैन ने निर्देश दिए , कि सभी सीमएमओं और जनपद सीईओ अपने-अपने क्षैत्र के मतदान केन्‍द्रों पर ठीक से रैंम्‍प निर्माण का कार्य सुनिश्चित करें। मतदान केन्‍द्रों पर जलापूर्ति, की व्‍यवस्‍था करें। उन्‍होने निर्देशदिए, कि मतदातासूची में पीडब्‍ल्‍यूडी मतदाता का नाम शामिल रहे। कोई भी छूटे नही। साथ ही किसी भी मृत मतदाता का नाम मतदाता सूची में शामिल ना रहे। कलेक्‍टर ने निर्देश दिए, कि शत प्रतिशत दिव्‍यांग मतदाताओं से मतदान करवाना है।कोई भी मतदान करने से वंचित ना रहे। उन्‍होने कहा, कि प्रत्‍येक विधानसभा क्षैत्र के 50-50 मतदान केन्‍द्रों पर मतदाताओं को जागरूक कर, शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करवाना है।

इन मतदान केन्‍द्रों का चयन कर, वहां मतदाताओं को मतदान करने के लिए मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जाये। बैठक में एडीएम सुश्री नेहा मीना ने मानव संसाधन प्रबंधन, ईव्‍हीएम प्रबंधन, कम्‍युनिकेशन प्‍लान की तैयारी, मतदान केन्‍द्र पर मूल-भूत सुविधाओं, प्रशिक्षण, प्रशिक्षण कार्यक्रम, रूटचार्ट, परिवहन व्‍यवस्‍था, कर्मचारी कल्‍याण से संबंधित विषयों पर विस्‍तार से समीक्षा की।

बैठक में कलेक्‍टर ने निर्देश दिए, कि जिले के सभी वेयर हाउसों का निरीक्षण कर, वेयर हाउस में भण्‍डारित सामग्री का सत्यापन करवाने के लिए दल गठित किये जाये। सभी निर्माण विभागों के स्‍वीकृत कार्य और प्रारम्‍भ हो चुके कार्यो की सूची तैयार करने के निर्देश भी दिए गये।

Related Post