Latest News

जावद विधानसभा क्षेत्र के ग्राम कस्मारिया की शर्मा परिवार की बेटी का आईआईटी मुंबई में हुआ चयन, बालिका की इस उपलब्धि पर पूरे गांव सहित रतनगढ क्षेत्र में हर्ष की लहर

निर्मल मूंदड़ा July 29, 2023, 4:13 pm Technology

नीमच। जिले के जावद विधान सभा क्षेत्र के रतनगढ के नजदीक स्थित ग्राम पंचायत बधावा के छोटे से ग्राम कस्मारिया की शर्मा परिवार की लाडली बिटिया ने क्षेत्र ही नही जिले का नाम भी रोशन किया है।

विस्तृत जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत बधावा के ग्राम कस्मारिया की शर्मा परिवार की लाडली बिटिया कुमारी प्रांजल शर्मा जो कि श्रीमती निर्मला शर्मा एवं मुकेश शर्मा की बिटिया है।

प्रांजल के माता -पिता दोनों भी पेशे से शिक्षक हैं। प्रांजल का चयन आई आई टी मुंबई में प्रवेश हुआ ज्ञात रहे कि पहले कुमारी प्रांजल ने जेई एडवांस से आईआईटी, तिरुपति से बिटेक भी किया था।

इसके साथ ही आईआईटी तिरुपति इनका कॉलेज प्लेसमेंट भी हो गया था। लेकिन बाद में मुंबई आई आई टी में चयन होने एवं प्रवेश मिल जाने पर उक्त नौकरी का विचार निरस्त किया गया। कुमारी प्रांजल शर्मा का आईआईटी मुंबई में प्रवेश होने पर क्षेत्र में खुशी की लहर है कि ग्रामीण क्षेत्र में पली- बढ़ी एक नन्हीं बिटिया का इस प्रकार से चयन नीमच जिले के लिए बड़े ही गौरव की बात है।

Related Post