Latest News

मनासा उपयंत्री मौसम के खिलाफ जनपद सदस्य अशोक गरासिया ने खोला मोर्चा, लगातार शिकायतों के बाद भी संबधित अधिकारी आखिर क्यों बचा रहे इस उपयंत्री को..?

Neemuch headlines July 8, 2023, 9:09 pm Technology

मनासा। मनासा जनपद को मुट्ठी में रखने वाले उपयंत्री मौसम मेरावंड़िया के खिलाफ एक दबंग जनपद सदस्य अशोक गरासिया ने मोर्चा खोला है। मनासा जनपद में इसको 10 से 15 वर्ष हो गए हैं ऐसा क्या है जो यह मनासा में ही टिके हुए है..? खैर इस बात को अपन चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नहीं मानेंगे क्योंकि यह एक ईमानदार उपयंत्री है, जिसकी भ्रष्टाचार की शिकायतें हर 12 घंटे 24 घंटे में आती रहती है पर कार्यवाही नहीं होती। अभी वर्तमान में इस उपयंत्री के पास 25 से 40 पंचायतें और साथ में वाटर शेड का भी चार्ज दिया गया है। जिला अधिकारियों द्वारा इतनी मेहरबानी इसके ऊपर दिखाई जा रही हैं इसके पीछे कमीशन का खेल है उपयंत्री मौसम मेरावंडिया ने काम करने के लिए 2 मजदूर रख रखे हैं जिसमे से एक पंचायत सचिव जो इसका मूल्यांकन करते हैं जो इसके साथ दिन भर साथ रहते हैं, और इसका काम करते रहते हैं। मूल्यांकन करना बिल चढ़ाना पंचायत का सभी काम करते हैं। यह महानुभाव उपयंत्री मौके पर जाकर काम भी नहीं देखते हैं और टेबल पर बैठकर ही मूल्यांकन कर देते हैं। इनको यह भी मालूम नहीं है कि किस पंचायत में कौन सा काम कहा है। अधिकारी भ्रमण करते हैं तो ग्राम पंचायत के कर्मचारियों को पहले वहां पहुंचने की बोलते हैं, क्योंकि उपयंत्री को यह भी नहीं मालूम कि काम कहां पर किया गया है।

इसकी पंचायतों में अगर जांच की जाए तो मौके पर काम भी नहीं मिलेंगे क्योंकि बहुत से काम तो ऐसे है कि जहा काम तो किया जाता है पर उसकी निकली हुई मिट्टी का भी पता नहीं चलता है। तालाब निर्माण किया जाता है तालाब में गड्ढा नजर आ जाता है पर उसकी मिट्टी नजर नहीं आती है क्योंकि वह मिट्टी सुदूर सड़क पर डालकर काम करवा लेता है यह उपयंत्री जिसमें जिम्मेदारी शिकायत होने यह बड़ी आसानी से अपनी शिकायत को किसी बेगुनाह सचिव व सरपंच पर डालकर गली निकाल लेते है। अगर कोई सचिव कही सीसी रोड को दोबारा उखाड़कर बनाने के लिए दबाव डालता है तो सचिव निलंबित हो जाता है। पर इसके ऊपर कोई कार्यवाही तो छोड़ो एक सूचना पत्र भी जिले से नहीं मिलता है। इसको मौके पर काम होता है तो यह मूल्यांकन समय पर नहीं करता है और शिकायत होने पर पंचायत के ऊपर पूरे काम को डालकर यह साफ तोर पर बच जाता है। आज नहीं काफी सालों से ऐसे ही कर रहा है कितने ही सरपंच सचिवों को इसने अपना शिकार बना लिया है इसका कमीशन रेट भी 10% से 30% पर्सेंटेज पर चलता है।

अब मनासा में इतनी शिकायत होने के बाद भी यह जनाब मनासा से नहीं जायेंगे क्योंकि यह एक ईमानदार उपयंत्री है, जिसकी आने वाले समय में जनपद के सामने मूर्ति बनाकर माल्यार्पण किया जाएगा। जिससे आने वाली पीढ़ियों में जो जनपद प्रतिनिधि जनपद सदस्य ग्राम पंचायत के सरपंच सचिव इसको याद करेंगे। धन्य है मनासा विधानसभा जहा एक उपयंत्री ने पूरी विधानसभा की छवि बिगाड़ रखी है। हलाकि इस मामले में जिला कलेक्टर और दंडाधिकारी श्री दिनेश जैन को जानकारी दे दी गयी है। शीघ्र ही इस मामले में निष्पक्ष कार्यवाही देखने को मिलेगी। इनका कहना :- मेरे पास शिकायती आवेदन 2 दिन पूर्व आया है, मेरे द्वारा इस मामले की जांच के आदेश दिए जाएंगे अगर मामले में सत्यता पाई जाती है तो निष्पक्ष कार्यवाही की जाएगी।

गुरुप्रसाद, जिला पंचायत सीईओ नीमच

Related Post