Latest News

जंगल में चरती बकरियों पर आसमान से बरपा मौत का कहर, आकाशीय बिजली गिरने से 16 बकरियों की मौत

प्रदीप जैन July 5, 2023, 7:17 am Technology

सिंगोली। तहसील तहसील क्षेत्र के जसवंतपुरा गांव के जंगल में मंगलवार शाम को हुई बारिश के दौरान अचानक आकाशीय बिजली गिरने से मौके पर ही 16 बकरियों की मौत हो गई। जनप्रतिनिधि व ग्रामीणों ने मौके पर पहुंच पीडित पशुपालक से मामले की जानकारी ली।

ग्रामीणों के अनुसार जसवंत पूरा गांव निवासी घीसालाल पिता मांगीलाल माली बकरियां चराने के लिए जंगल में गया था। शाम को बारिश शुरू होने के कारण वह बकरियों को लेेकर वापस गांव घर लौट रहा था। रास्ते में अचानक तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली एक पेड़ पर गिर गयी इस बीच बकरियों का झुंड भी वहीं से पेड़ के पास से निकल रहा। जिससे आकाशीय बिजली ने बकरियों को भी अपनी चपेट में ले लिया। जिससे 16 बकरियों की मौके पर ही मौत हो गई। जिससे पशु पालक घीसालाल माली को करीब दो लाख रुपए का आर्थिक नुकसान हो गया। सूचना पर राजस्व विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची। तथा बकरियों की मौत होने से हुवे नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट तैयार की गई। इनका कहना :- जसवंतपुरा के जंगल मे आकाशीय बिजली गिरने से 16 बकरियों की मौत हो गयी है ।

घटना की जानकारी मिलते ही मोजा पटवारी सुग्रीव सिंह को घटना स्थल भेजकर मोके का पंचनामा बनाकर बकरियों के पीएम हेतु पशु चिकित्सक को अवगत करा दिया गया जैसे ही पीएम रिपोर्ट मिलते से ही पशु पालक को शासन की गाइड लाइन मुताबिक मदद दी जाएगी।

-राजेश कुमार सोनी, तहसीलदार सिंगोली

Related Post