हेल्प फ्राम हार्ट संस्था ने गौशाला पहुँच कर गौसेवा समर्पण/गौ-आहार/दवाई मे अपना योगदान दिया

Neemuch Headlines June 26, 2023, 4:31 pm Technology

अन्य सामाजिक संस्थाओ और समाज सेवको से गौशाला विकास हेतु किया आव्हान

नीमच। अपने अनूठे कार्यो से पहचानी जानी वाली संस्था हेल्प फ्राम हार्ट एक बार फिर अपने कार्य और समर्पण से समाज सेवको और संस्थाओ मे चर्चा का विषय बनी!

हमेशा धरातल पर कार्य करते हुए वास्तविक रुप से जरुरतमंदो कि सेवा करने के उद्देश्य से कार्य करते हुए इस रविवार संस्था ने शहर के बंद पडे चमडा कारखाना स्थित गौशाला पहुच कर बीमार गौ माताओ कि स्वास्थ्य और सूचारु रूप से ईलाज हेतु दवाईया और इंजेक्शन भेंट कि तथा उनके आहार हेतु उडद कि चुरी गौशाला संचालक पार्थ जोशी और उनकी टीम को समर्पित कि, तथा सभी बीमार गौ माताओ के ईलाज और पालन पौषण संबधित जानकारी ली तथा उन्हे इस धर्मार्थ कार्य मे आने वाली परेशानियों और कठिनाईयो के बारे मे विस्तार से जाना और चर्चा कि!

हेल्प फ्राम हार्ट संस्था द्वारा गौ शाला कि दयनीय स्थिती को देखते हुए गौ शाला संचालक पार्थ जोशी द्वारा बताए गई परेशानियों के अनुसार गौ माताए बरसात, गर्मी, शीतकाल आदि ऋतुओ मे बिना छत के और किचड मे रहने को मजबूर है, उनके द्वारा कई बार प्रशासन को अवगत कराने के बाद भी किसी का भी ध्यान इस और आकर्षित नही हुआ जो कि एक बहुत ही करुण और शर्म का विषय है, यह स्थिती को देखने के बाद तो यही कहने मे आता है कि, काश गौमाता का भी वोट होता तो आज इनका भी हर एक काम होता!

आपको ज्ञात होगा कि मानवतावादी कार्यो मे सदैव सक्रिय रहने वाली संस्था हेल्प फ्राम हार्ट ने अभी कुछ दिवस पहले हि शहर के अटल बस्ती मू निवासरत गरीब बच्चो को चप्पल वितरीत कर सराहनीय कार्य किया था, तथा समाजसेवा के इन्ही कार्यो के तारतम्य मे इन्होने गौशाला पहुच कर दवाई और आहार भेट कर पुनः प्रशंसनीय कार्य किया है, संस्था ने इस कार्य के माध्यम से शहर के सभी समाजसेवको, सामाजिक संस्थाओ तथा प्रशासन से अनुरोध किया है कि सभी आगे आए और गौ सेवा कार्य मे अपना योगदान देकर पार्थ जोशी और उनकी टीम को सहयोग प्रदान करे!

उक्त कार्य मे अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए संस्था के भानुप्रिया बैरागी, हेमन्त रावल (जमुनिया कलाॕ), करीश्मा जेरीया, सत्यनारायण रावत, अनुष्का नरेला, लखनराव शिंदे, खुशबु अठवानी एवं इनकी टीम का सहयोग उत्कृष्ठ रहा!

Related Post