भाजपा की भ्रष्ट सरकार ने मध्यप्रदेश को किया खोखला, कांग्रेस कार्यकर्ता बूथ स्तर पर जाकर जनता की आवाज बने, भाजपा के भ्रष्ट और कुशासन को उखाड़ फेंकने का कांग्रेसियों ने लिया संकल्प

Neemuch headlines June 18, 2023, 8:30 pm Technology

कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में उमड़ रही भारी भीड़ व उसकी सफलता से भाजपा में बौखलाहट

जावद। जावद विधानसभा क्षेत्र के तुमड़िया (जाट क्षेत्र) में रविवार को कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया। जिसमें तत्कालीन कांग्रेस की कमलनाथजी की सरकार के 15 महीने की उपलब्धियों के साथ ही आने वाले चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनने पर 5 प्रमुख जनहितैषी योजनाओ पर विस्तार से चर्चा कर विचार विमर्श करने के साथ ही मध्य प्रदेश में भाजपा के भ्रष्ट और कुशासन को उखाड़ने का संकल्प लिया गया।

चुनाव में कुछ महीने शेष बचे हैं ऐसे में जावद विधानसभा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विचार जानने, उनकी पीडा सुनने के लिए आयोजित किए जा रहे कार्यकर्ता सम्मेलन से कांग्रेसजनों में जोश व उत्साह का संचार हो रहा है। कार्यक्रम में मंचासीन अतिथि के रूप में उपस्थित जिला कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौरसिया, जावद के पूर्व जनपद अध्यक्ष कांग्रेस नेता सत्यनारायण पाटीदार, पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजीत कांठेड़, रतनगढ़ ब्लॉक अध्यक्ष गोविंद सिंह सांडा, जावद ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ओमप्रकाश राव, जिला अध्यक्ष अल्पसंख्यक अध्यक्ष हिदायत उल्ला खान, मंडल अध्यक्ष ग्वालियर कला पुष्पेंद्रसिंह, ब्लॉक अल्पसंख्यक अध्यक्ष रतनगढ़ गब्बर भाई, जाकिर भाई अल्पसंख्यक विभाग सिंगोली आदि सभी अतिथियों का जनपद सदस्य बालकिशन धाकड़ कदवासा, कांग्रेस नेता प्रकाश रांका, भागचंद भील कोज्यां, पवन धाकड़ उमेदपुरा, अर्जुन गुर्जर डिकेन, राजकुमार प्रजापत मोरवन मंडल अध्यक्ष, गीतालाल धाकड़ मंडल अध्यक्ष, सेक्टर अध्यक्ष संजय जायसवाल, बड़ी घाटी सेक्टर अध्यक्ष , प्रहलाद धाकड़ बड़ी घाटी सेक्टर अध्यक्ष, छोटू भाई खातीखेड़ा, रतन धाकड़ तुमड़िया, बालकिशन धाकड़ धारडी, पप्पू बना बांगरेड, हेमराज गुर्जर, शिवराज गुर्जर आदि के द्वारा साफा और फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया।

इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौरसिया ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार को हटाने का संकल्प लेकर कार्यकर्ता प्राण-प्रण से जुट जाएं। महिलाओं, बुजुर्गों, युवाओं सहित सभी वर्गों को मौजूदा भाजपा की शिवराज सरकार ने छला है। ऐसी झूठी सरकार को सबक सिखाने का समय आ गया है। प्रदेश की जनता ने भ्रष्ट भाजपा सरकार को चुनाव में करारा जवाब देने का मन बना लिया है। कांग्रेस के कार्यकर्ता बूथ स्तर पर जाएं, आमजन से सीधा संवाद स्थापित करें, उनकी आवाज बनें। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर कमलनाथ जी द्वारा प्रत्येक महिला के खाते में प्रतिमाह 1500 रुपए नारी सम्मान योजना के तहत डाले जाएंगे, इसी तरह 500 रुपए में गैस दी जाएगी, 2 लाख तक का किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा, पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी, बिजली 100 यूनिट तक मुफ्त, 200 यूनिट तक बिजली बिल आधा देना पड़ेगा।

श्री चौरसिया ने कहा कि जो भी उम्मीदवार पंजा लेकर आए हम सभी को उसे भारी मतों से जीता कर मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाना है । मध्यप्रदेश में बदलाव की बयार चल चुकी है । उन्होंने कहा हम सभी को गुटबाजी से दूर रहकर काम करना है। इसी तरह जावद के पूर्व जनपद अध्यक्ष कांग्रेस नेता सत्यनारायण पाटीदार ने कहा कि पूर्व जनपद अध्यक्ष सत्यनारायण पाटीदार ने कहा कि जावद के विधायक व मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा के द्वारा जावद की जनता को प्रताड़ित करने का काम निरंतर किया जा रहा है उन्होंने जानबूझकर ग्राम पंचायत ग्वालियर कला, जाट क्षेत्र सहित तीन ग्राम पंचायतें जो कांग्रेस शासन में जावद तहसील में सम्मिलित थी उनको भाजपा सरकार में मंत्री सकलेचा ने सिंगोली तहसील में दर्ज करवाकर वहां के रहवासियों को 90 किलोमीटर दूर तहसील के काम से आने जाने की सजा दी है । यह जानबूझकर किया गया कृत्य है। पाटीदार ने कहा कि हम रतनगढ़ को तहसील बनाने के लिए कांग्रेस के वचन पत्र में इसे शामिल करने का प्रयास करेंगे। कांग्रेस की सरकार बनी तो हम रतनगढ़ को तहसील का दर्जा दिलवाएंगे जिससे ग्वालियर कला व जाट क्षेत्र के रहवासियों को तहसील के काम के लिए आने जाने में मात्र 30 से 40 किलोमीटर की दूरी तय कर आसानी होगी। उन्होंने कहा की भाजपा की शिवराज सरकार के कुशासन ने मध्य प्रदेश को खोखला कर दिया है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि जनता से सीधी चर्चा कर भाजपा के कुशासन की पोल खोले और इस सरकार को उखाड़ फेंके पाटीदार ने कहा कि जनता को झूठे वादों का सब्जबाग दिखा कर सत्ता में काबिज हुई झूठी व भ्रष्टाचार में लिप्त भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का समय आ गया है। कांग्रेस के प्रत्येक ऊर्जावान कार्यकर्ता भाजपा सरकार की 18 साल की कारगुजारियों को जनता को बताएं।

कार्यकर्ता बूथ स्तर पर जाएं, जनता की आवाज बनें। कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के 15 महीने के कार्यकाल में कमलनाथ जी ने जो ऐतिहासिक काम करके दिखाए थे वह भाजपा 18 सालों के शासन में भी नहीं कर पाई हैं । कमलनाथ ने पांच महत्वपूर्ण जनहितैषी घोषणाये की है जो कांग्रेस की सरकार बनने पर लागू की जाएगी। चुनाव चिन्ह पंजा ही हमारा उम्मीदवार होगा। जावद विधानसभा के कांग्रेस के सम्मेलन में उमड़ रही भीड़ व सफलता ने भाजपा के नेताओ की नींद हराम कर दी है। जावद विधानसभा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश व उत्साह देखते ही बन रहा है। श्री पाटीदार ने कहा की आप सभी को होशियार रहना है फिर से भाजपा के लोग बहरूपिये बनकर आपको ठगने, बहकाने आएंगे। अलग-अलग बातें कर आपको भी वोट लेने के लिए बहलाएंगे। तो आपको इन बहरूपियो की बातों में नहीं आना है, आपको उनसे एक ही सवाल पूछना है कि आप 18 साल तक कहां गए थे, 18 सालो में आपने क्या किया। इसी तरह पूर्व जिला अध्यक्ष अजीत कांठेड़ ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया और विधानसभा क्षेत्र के एक-एक बूथ को सशक्त बनाने के लिए एकजुट हो जाने की बात कही है।

कांग्रेस का कार्यकर्ता जिस मजबूती से इस क्षेत्र में बीजेपी के सामने डटकर खड़ा है, वह सम्मान का हकदार है। कार्यक्रम को रतनगढ़ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह सांडा, जावद ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ओम प्रकाश राव, भूपेंद्र शर्मा, नानालाल चारण मोहन धाकड़ हिदायतुल्लाह खान आदि ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर गीतालाल धाकड़ मंडल अध्यक्ष, सेक्टर अध्यक्ष संजय जायसवाल, बड़ी घाटी सेक्टर अध्यक्ष प्रहलाद धाकड़, पूर्व ब्लाक अध्यक्ष रतनगढ़ राजेंद्र दक, पंचायती राज जिला अध्यक्ष, मोहनलाल धाकड़ ,प्रकाश धाकड़, पुष्पेंद्र सिंह ग्वालियर कला, भंवरसिंह ग्वालियर खुर्द, बाबूसिंह, घासीलाल जी श्रीपुरा, जमुनादास पूर्व सरपंच किरता, भीमराद धाकड़ दौलतपुरा, श्याम दास बैरागी दौलतपुरा, सत्यनारायण कोजया, बाबूलाल धाकड़ दौलतपुरा, तुलसीराम राणावत खेड़ा, शंकर लाल भील ,मांगीलाल भील ,नारू लाल भील राणावत खेड़ा, देवी लाल, नंगजी राम धाकड़ दौलतपुरा, नबी मोहम्मद, कचरूलाल सोलंकी, प्रकाश सेन, शहजाद भाई जाट , अयूब भाई लोहारिया, सीताराम सालवी पूर्व सरपंच चडोल, कमलेश बैरागी बीएलओ दौलतपुरा, राधेश्याम धाकड़ सरपंच, नानालाल चारण देहपुर, मुजीब भाई, चतुर्भुज सोलंकी, प्रदीप तिवारी रतनगढ़, तय्यब अली, दशरथ पटेलिया ,मोहन जोशी ,हबीब भाई, युसूफ अली डिकेन, शिवजी पाटीदार उपरेड़ा प्रमुख सहित सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता एवं महिला पुरुष उपस्थित रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन पंचायती राज्य के जिला अध्यक्ष मोहन लाल धाकड़ ने किया वही आभार रतनगढ़ ब्लॉक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र दक ने व्यक्त किया ।

Related Post