राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कुकडेश्वर खंड के चंद्रपुरा मंडल के ग्राम भदाना में निकला पथ संचलन, पुष्पवर्षा से हुआ भव्य स्वागत

अभिषेक गुप्ता January 16, 2023, 9:19 am Technology

रामपुरा। आज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का भव्य पथ संचलन निकला। प्रातः से ही संघ स्थान पर स्वयंसेवकों का एकत्रित होना प्रारम्भ हो गया था । गीत और अमृत वचन के पश्चात कुकडेश्वर खंड के सह कार्यवाह तरुण राठौर का बौद्धिक हुआ।

बौद्धिक में तरुण राठौर ने संघ परिचय समाज एवं देश में चल रही वर्तमान चुनौतियों के विषय में अवगत कराया। तरुण राठौड़ ने बताया कि स्वतंत्रता के पूर्व और पश्चात संघ की भूमिका और संघ के संघर्षों का वर्णन करते हुए, संघ पर लगे प्रतिबंधों और प्रतिबंधों के बाद और प्रखरता से संघ निरंतर कार्य करते हुए आज विश्व के सबसे बड़े संगठन के रूप में कार्य कर रहा हैं। आज मां भारती विश्व गुरु के सिंहासन पर आरूढ़ होने की ओर अग्रसर है, और हम पुनः विश्व गुरु के सिंहासन पर विराजित होंगे और पूरे विश्व का नेतृत्व करेंगे। कार्यक्रम में मंचासीन अधिकारी खंड संघचालक विजय शर्मा, खंड कार्यवाह तरुण राठौर, मंडल के मंडल कार्यवाह रोहित धनगर एवम् गांव के वरिष्ठ प्रभुलाल सोनी थे। कार्यक्रम में चंद्रपुरा उपखण्ड कार्यवाह धर्मेद्र प्रजापति, एवम् मंदसौर विभाग सहशारीरिक प्रमुख परसराम राठौर, जो चंद्रपुरा मंडल में अल्पकालीन विस्तारक उपस्थित थे।

पथ संचलन का जगह जगह ग्रामवासियों द्वारा पुष्पवर्षा कर भव्य स्वागत किया गया। एवं मातृशक्ति द्वारा अपने घरों के बाहर रंगोली भी बनाई गई ।

Related Post