Latest News

58 दिन बाद MLA मनोज चावला का सरेंडर: खाद लूट कांड में चल रहे थे फरार, कल पूछताछ के लिए लाया जा सकता है आलोट

रामेश्वर नागदा January 9, 2023, 8:31 pm Technology

रतलाम। आलोट के विधायक मनोज चावला ने सोमवार को इंदौर लोअर कोर्ट में सरेंडर कर दिया। विधायक मनोज चावला पिछले 58 दिनों से फरार चल रहे थे। उनकी अग्रिम जमानत अर्जी 3 दिन पहले ही जबलपुर हाई कोर्ट में खारिज हुई थी। आलोट जावरा रोड पर खाद गोदाम पर किसानों को खाद मिलने में समस्या आ रही थी। खाद गोदाम का ऑनलाइन सिस्टम काम नहीं कर रहा था। जिससे परेशान किसानों ने विधायक मनोज चावला को कॉल करके खाद गोदाम पर बुलाया था, विधायक चावला ने खाद गोदाम पर पहुंचते ही खाद गोदाम का शटर उठा लिया था जिसके बाद खाद की लूटमार मच गई थी।

मामला रतलाम कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी व पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी संज्ञान में आने के बाद 10 नवंबर 2023 आलोट थाने में पहुंचकर विधायक मनोज चावला व उनके साथी योगेंद्र सिंह जादौन पर शासकीय कार्य में बाधा, लूट, डकैती व अन्य मामलों में मामला दर्ज करवाया था। पिछले 58 दिनों से विधायक मनोज चावला फरार चल रहे थे पुलिस निरंतर उनको पकड़ने के लिए दबिश दे रही थी। आलोट पुलिस ने इंदौर, उज्जैन, भोपाल आगरा सहित अनेक ठिकानों पर विधायक मनोज चावला को पकड़ने का प्रयास किया लेकिन वह हाथ नहीं लगे। अग्रिम जमानत के भी तमाम प्रयास विधायक द्वारा किए गए पहले इंदौर जिला कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका खारिज हुई, जबलपुर हाईकोर्ट में भी विधायक ने अपनी अग्रिम जमानत याचिका लगाई तो 23 जनवरी 2023 की तारीख अपडेट हुई। विधायक के एडवोकेट ने आवेदन लगाकर 5 जनवरी के लिए अग्रिम जमानत के आवेदन पर सुनवाई के लिए तारीख डिसाइड करवाई जबलपुर हाई कोर्ट से खारिज होने के बाद विधायक मनोज चावला के पास कोई विकल्प नहीं बचा था इसलिए सोमवार को उन्होंने इंदौर कि जिला कोर्ट में सरेंडर कर दिया।

विशेष न्यायालय इंदौर ने विधायक मनोज चावला का जेल वारंट बना दिया है और वहां से उन्हें जेल भी भेज दिया है, अब मामले में आलोट पुलिस पूछताछ के लिए मंगलवार को इन्हें इंदौर जेल से आलोट ले जाएगी। जहां विधायक मनोज चावला से पूछताछ की जाएगी।

Related Post