Latest News

बालों का झड़ना बंद कर देंगे ये जूस, रोज पिएंगे तो हो जाएंगे Nora Fatehi जैसे खूबसूरत बाल

Neemuch Headlines January 1, 2023, 10:30 am Technology

पालक का ज़्यूस:-

पालक का जूस पोषक तत्वों से भरपूर होता है. ये बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. पालक के जूस में विटामिन बी अच्छी मात्रा में मौजूद होता है. इस जूस को पीने से बाल मजबूत होते हैं और बालों की ग्रोथ अच्छी होती है. पालक का जूस स्किन के लिए भी फायदेमंद है.

खीरे का जूस:-

खीरे का जूस सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें मौजूद एंजाइम बालों को मजबूत बनाकर, उनका झड़ना बंद कर देता है. खीरे का जूस पीने से बाल मजबूत होते हैं. खीरे का जूस पीने से शरीर में हीमोग्लोबिन की मात्रा बढ़ जाती है. ये ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाने का काम करता

धनिया के पत्तों का जूस:-

धनिया में मौजूद पोषक तत्व बालों को मजबूत बनाने का काम करते हैं. धनिया की पत्तियों का जूस पीने से बाल मजबूत हो जाते हैं. इस जूस को पीने से पाचन तंत्र भी मजबूत होता है. धनिया के पत्तों का जूस पीने से कब्ज और अपच जैसी परेशानियां नहीं होती हैं.

एलोवेरा जूस:-

एलोवेरा बालों के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. इसमें मौजूद पोषक तत्व बालों को मजबूत बनाने का काम करते हैं. एलोवेरा जूस को पीने से डैंड्रफ और खुजली की परेशानी दूर हो जाती है. अगर आप रोजाना एलोवेरा जूस पिएंगे तो बालों का झड़ना बंद हो जाएगा और बाल घने और मजबूत हो जाएंगे.

Related Post