Latest News

पिपल्यारावजी ग्राम पंचायत ने सरकारी जमीन का 6 हजार स्क्वेयर फीट अतिक्रमण हटाया,नवागत सरपंच के शानदार निर्णय का ग्रामीणो ने किया सम्मान 

मंगल गोस्वामी September 26, 2022, 7:49 pm Technology

अतिक्रमण मुक्त जमीन पर बनेगा महिला स्नानघर और गार्डन- सरपंच श्रीमती भाटी

मनासा। ग्राम पंचायतो मे लोगो ने सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर जमीन को हथियाने का प्रयास किया जा रहा है। प्रशासन द्वारा गांव सरकार को सरकारी जमीन से अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए निर्देश दिए।

एसडीएम पवन बारिया के मार्गदर्शन मे तहसीलदार एमएल वर्मा के निर्देश पर ग्राम पंचायत पिपल्या रावजी ने बांगरेड रोड स्थित पानी की टंकी के पास सरकारी जमीन से रविवार को जेसीबी चलाकर अतिक्रमण मुक्त करवाया।

पंचायत ने करीब 6 हजार स्क्वेयर फिट जमीन को अतिक्रमणकर्ताओ से मुक्त कराया है। पंचायत द्वारा अतिक्रमण मुक्त की गई सरकारी जमीन पर गांव की जनता की सुविधा के लिए अब महिला स्नान घर और गार्डन बनाएंगी। ग्राम पंचायत पिपल्यारावजी मे बांगरेड रोड स्थित पानी की टंकी के पास सरकारी जमीन पर कई बरसो से कुछ अतिक्रमणकर्ताओ ने अस्थाई रूप से कब्जा कर अतिक्रमण कर रखा था।

जिसे ग्राम पंचायत ने रविवार को रावत दिग्विजयसिंह और हल्का पटवारी मुकेश मालवीय की उपस्थिति मे जेसीबी से 3 घंटे मे 6 हजार स्क्वेयर फिट सरकारी जमीन से अतिक्रमण मुक्त करवाया। अतिक्रमण हटाने के दौरान किसी ने कोई विरोध नही किया।

सरपंच श्रीमती किरण कुंवर लोकेन्द्रसिंह भाटी ने कहा कि जिस सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाया है वहां पर पंचायत द्वारा महिला स्नान घर और गार्डन बनाएंगी।

जनता की सुविधा और खासकर महिलाओ के लिए स्नान घर बनाकर गांव की जनता को सुविधा देगे। श्रीमती भाटी ने कहा कि गंाव मे जहां पर भी सरकारी जमीन पर अवैध रूप से अतिक्रमण है उसे चिन्हित कर हटाया जाएंगा।

साथ ही पंचायत द्वारा गांव मे गौशाला निर्माण के लिए भी जमीन चिन्हित कर ली गई है। जिसका प्रस्ताव बनाकर कलेक्टर और एसडीएम को भेज दिया है। राजस्व विभाग द्वारा जमीन आवंटित करने के बाद पंचायत द्वारा गौशाला का निर्माण किया जाएंगा। गांव की जनता से अपील है कि सरकारी जमीन पर अगर अतिक्रमण है तो वे स्वेच्छा से हटाकर जनहित और गांव विकास मे सहयोग प्रदान करे।

अतिक्रमण हटाने के दौरान ग्रामीणजन और राजस्व विभाग एंव पंचायत कर्मचारी उपस्थित रहे।  

Related Post