Latest News

मकान निर्माण का कार्य कर रहे मजदूर की 11 केवी लाइन की चपेट में आने से मौत, कांग्रेस सहित अन्य सामाजिक संगठनो ने दिया धरना

मंगल गोस्वामी September 21, 2022, 7:56 pm Technology

मनासा। नगर परिषद मनासा वार्ड क्र 2,गायत्री नगर कालोनी के मकानो के उपर से गुजर रही 11 के वी लाईन से, जानकारी के मुताबिक नीमच तहसील स्थित गांव दूरर्सी निवासी राजेश पिता घीसालाल खारोल 34 वर्ष जो मनासा नगर की गायत्री मंदिर कालोनी में मकान का कार्य कर रहा था। करंट लगने से मोत हो गई।

मजदूर व्यक्ति की मोत की खबर जेसे ही शहर मे फैली तो मृत परिजन के साथ वार्डवासी कांग्रेस न्याय दिलाने परिजनों के साथ कांग्रेस कार्यकर्ता पदाधिकारी बेठे धरने पर। लगाऐ विधुत प्रशासन की तानाशाही नही चलेगी के नारे, धरने की सुचना मिलने पर तहसीलदार एमएल वर्मा, कुकडेश्वर टीआई संदीप तोमर मोके पर पहुचे लेकिन प्रदर्शनकारी बिजली विभाग के अधिकारीयों को बुलाने की मांग पर अड़े रहे।

इस दोरान कांग्रेस नेता मंगेश संघई, इन्दरमल पामेचा, श्याम सोनी, जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि मनीष पोरवाल, पूर्व ब्लाक अध्यक्ष गोपाल विजयवर्गीय, नगर पंचायत वार्ड सदस्य प्रतिनिधि दिनेश राठोर, मंगल पाटीदार, महेश पाटीदार, बाबुलाल कछावा सहित बडी संख्या में भीड योजूद थी। गायत्री मंदिर कालोनी निवासी स्नेहलता पुरोहित, अनिता नागदा, भूमिका, सुरेश विश्वकर्मा, भरत विश्वकर्मा सहित अन्य ने बताया कि कालोनी के ऊपर से निकल रही हाई टेंशन लाइन को हटाने के लिए हमारे द्वारा वर्ष 2016 से बिजली विभाग के अधिकारीयों को आंनलाईन आवेदन दे रखा हैं। जबकि पूर्व में भी एक महिला की चपेट में आने से मोत हो गई।

जबकि इसी हाईटेंशन लाईन से एक गरीब व्यक्ति जिसके दो छोटे छोटे बच्चे है जो रात दिन मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण करता था। मनासा तहसीलदार एम एल वर्मा धरने को समाप्त करने को लेकर समजाई दी लेकिन धरना स्थल परिजन कांग्रेस का कहना था की परिजनो को आर्थिक सहायता दिलाने की मांग है। वही विधुत विभाग के जिम्मेदार अधिकारी मोके पर आकर जवाब दे, बाद ही धरना समाप्त होगा।

तीन घंटे तक बेठे धरने के बाद विधुत विभाग कार्यापालक यंत्री, नीमच चंद्रशेखर सोनी धरना स्थल पहुचे, परिजनो को विधुत विभाग से होने वाली सहायता का प्रकरण बनाकर वरिष्ठ अधिकारी से 4 लाख तक की आर्थिक राशी स्विकृत कराने का आश्वासन देने के बाद धरना समाप्त हुआ, काग्रेस पदाधिकारीयो ने आर्थिक मदद के रुप मे 5000 रूपये की सहायता नगद राशी परिजन को दी।

इनका कहना :-

धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों एवं मृतकों से मिलकर उनको बिजली विभाग द्वारा जो भी सहायता राशि दी जाती है उसको जल्द दिलवाने का हर संभव प्रयास करूंगा। साथ ही कालोनी वासीयों की जो मांग है, उनसे आवेदन मांगा है, आवेदन मिलते ही जल्द लाईन हटवाने की कार्रवाई की जाएगी।

-चंद्रशेखर सोनी, कार्यपालन यंत्री नीमच

Related Post