सर्व हिन्दु समाज ने गोरक्षा हेतु हनुमान मंदिर पर हनुमान चालीसा के साथ किया हवन

विनोद पोरवाल September 21, 2022, 5:53 pm Technology

कुकडेश्वर। वर्तमान में पूरे देश मे प्राकृतिक प्रकोप की महामारी लंपी नामक बिमारी से ग्रसीत होकर गौमाता आज हम सभी की ओर आशा की निगाहों से देख रही है। और लंपी नामक वायरस से ग्रसित है जो हिन्दू समाज, सनातन धर्म परम्परा के लिए बहुत ही पीड़ा दायक है।

हम सभी का कर्त्तव्य है इस पीड़ा दायक समय में गोमाता की सेवा में पूरी तरह लग जाये,इन्ही भावों के साथ विश्व हिंदू परिषद गोसेवा विभाग की योजना अनुसार गोमाता के स्वास्थ की कामना करते हुए विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल प्रखण्ड के बेनल तले सर्व हिन्दु समाज कुकङेश्वर नगर के खेडा पति हनुमान मंदिर चौधरी मोहल्ले स्थित पर हनुमान चालीसा पाठ के साथ हवन करवाया व सभी ने आहुति देकर गौ माता के शिघ्र हीं स्वस्थ होने व लंपी रोग प्रभाव खत्म हो ऐसी कामना की।

ज्ञात हो इसके लिए विश्व हिंदू परिषद बजरंगदल के आव्हान पर 17 सितम्बर शनिवार को सभी सामाजिक संगठन,स्वयंसेवी संगठन,गौसेवक,सभी सेवा संस्थाएं,सर्व हिंदू समाज सभी से आग्रह है कि प्रातः 8:00 से 9:00 के मध्य अपने घर या मंदिर पर हवन कर प्रत्येक व्यक्ति 5 आहुति लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ करने का आव्हान भी किया व सभी जगह हनुमान मंदिर व घरों पर ये सिलसिला जारी है। नगर के गौ भक्त व बंजरग दल के युवा गौ सेवा में लगे हुए हैं।

Related Post