Latest News

ग्राम जाट में गौ भक्तों ने पैश की मानवीयता की मिसाल, चिकीत्सक के सहयोग से 400 से अधिक गायों का करवाया टिकाकरण व उपचार

निर्मल मूंदड़ा September 17, 2022, 8:23 pm Technology

रतनगढ़। ग्राम जाट जो कि मध्य प्रदेश की सीमा के अंतिम छोर पर राजस्थान सीमा से लगा हुआ है। राजस्थान में लंपी नामक खतरनाक बीमारी ने हजारों पशुओं को अपनी चपेट में ले लिया है lऔर अब मध्यप्रदेश मे भी पशुओं मे तेजी से यह रोग बढता जा रहा है।

ग्राम जाट मे भी इस रोग से गत दिनो 1 गाय की मृत्यु हो चुकी है।और 7 गोवंश और इस रोग की चपैट मे है।रोग की रोकथाम के लिए रतनगढ से आए पशु चिकित्सक डा.सुब्बानी खान ने लगातार 2 दिनों तक ग्राम जाट में रुक कर रोग से ग्रसित गोवंश का उपचार किया एवं ग्राम जाट के युवा गोभक्तों जो दिन रात गोसेवा में लगे हुए हैं के सहयोग से घर घर जाकर पशु मालिकों को लंपी बीमारी से बचाव हेतु जागरूक करते हुए ग्राम के पशुओं में टीकाकरण करवाया।

पशु चिकित्सक चिकित्सक डॉ.सुब्बानी खान,गोसेवक रिजवान अंसारी ने 2 दिनों तक गौ भक्तो के साथ मिलकर अथक प्रयासों से ग्राम की लगभग 400 से अधिक गायों का टीकाकरण किया इस दौरान पशु चिकित्सको का सहयोग करने के लिए ग्राम के युवाओं का विशेष दल गौमाता की सेवा के लिए निस्वार्थ भाव से लगा रहा जिसमें ग्राम पंचायत के उपसरपंच प्रतिनिधि एवं युवा गौभक्त पिंटू गुर्जर, बालकिशन माली, राहुल शर्मा, युवा पत्रकार सत्यनारायण सुथार, छितरमल (C.m.) गुर्जर, मुरली बैरागी, सुरेश भाट, अर्जुन चौहान, राहुल माली, रामप्रसाद खटीक, सत्यनारायण भाट, बबलू रेगर, राधेश्याम धाकड़, देव प्रकाश प्रजापत आदि युवा गोभक्तों की टीम पूरी तरह से गोवंश की सेवा के लिए लगी हुई है।

Related Post