Latest News

युवक ने बना डाला अजीबोगरीब रिकार्ड, सबसे बड़ी डकार मारने का मिला ईनाम, बहन से सीखा इतनी तेज डकार मारना

neemuch headlines December 4, 2021, 5:54 pm Technology

आस्ट्रेलिया। यूं तो दुनिया में अलग अलग समय पर नए-नए विश्व रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं. आसमान में दो गुब्बारों के बीच बंधी रस्सी पर चलना हो या अपनी बाइसेप से सेव तोड़ना. कभी अपनी दाढ़ी से 63 किलो वजन की महिला को उठाना हो या मूंछ से ट्रक खींचने जैसी तस्वीरें आपने भी देखी होंगी, लेकिन क्या कभी आपने सुना है कि किसी ने डकार लेने का भी विश्व रिकॉर्ड बना दिया हो? यकीनन आपका जवाब ना में होगा, लेकिन ये वो सच है, जिससे देखने और सुनने के लिए आए लोग भी हैरान रह गए.

कई लोगों ने तो ये तक कह दिया कि उन्हें लगा कि कहीं बिजली की ड्रिल मशीन चली हो.

ऑस्ट्रेलिया में बना रिकार्ड :-

ये हैरत अंगेज और अजीबोगरीब कारनामा किया ऑस्ट्रेलिया के नेविल शार्प ने जिन्हें दुनिया में अब सबसे तेज डकार लेने वाले शख्स के तौर पर नई पहचान मिली है. इनकी डकार की आवाज 112.4 डेसीबल दर्ज हुई थी।

पत्नी ने दिया साथ :-

डेली मेल में प्रकाशित खबर के मुताबिक नेविल ने अपनी जीत का राज बताते हुए कहा कि उनकी पत्नी ने उन्हें सबसे जोर से डकार (पुरुष) लेने के लिए प्रोत्साहित किया ताकि आधिकारिक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड उनके नाम पर दर्ज हो सके। उन्होंने अपने ताकत और तेज आवाज के स्तर की जांच और तैयारी में पांच साल का वक्त लगा. उनके जानने वाले इस पर हंसते थे लेकिन उन्होंने बिना किसी की परवाह किए हुए अपना लक्ष्य हासिल कर लिया।

बहन से मिला था आइडिया :-

नेविल जब छह साल के थे, तब उसकी बड़ी बहन सैंडी हंट तेज डकार लेती थीं. उन्होंने ने ही नेविल को जोर से यानी तेज डकार लेना सिखाया था. तब से, वह अपने डकार लेने की कला में लगातार निखार ला रहे हैं और इसी की बदौलत उन्होंने विश्व रिकॉर्ड बना दिया है जिसकी अब हर ओर तारीफ हो रही है।

Related Post