Latest News

पांचवां टेस्ट मैच रद्द, BCCI ने कहा - मैच को 'फिर शेड्यूल' करने के लिए इंग्लैड बोर्ड से बात करेंगे

Neemuch Headlines September 10, 2021, 5:25 pm Technology

इंग्लैंड और भारत के बीच खेले जाने वाला मैनचेस्टर टेस्ट रद्द कर दिया गया है. वहीं, बीसीसीआई की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पांचवें टेस्ट मैच को फिर से 'रीशेड्यूल' किया जाएगा. इससे पहले बीसीसीआई और ECB ने संयुक्त रूप से भारत के इंग्लैंड दौरे 2021 में मैनचेस्टर में होने वाले 5वें टेस्ट मैच को रद्द करने का फैसला किया.

बीसीसीआई और ईसीबी के बीच मजबूत संबंधों के चलते भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने ईसीबी से रद्द किए गए टेस्ट मैच के पुनर्निर्धारण की पेशकश की है. दोनों बोर्ड इस टेस्ट मैच को फिर से शेड्यूल करने के लिए एक विंडो की तलाश में काम करेंगे. बीसीसीआई ने जारी बयान में कहा 'बीसीसीआई ने हमेशा कहा है कि खिलाड़ियों की सुरक्षा और भलाई सर्वोपरि है और उस पहलू को किसी भी कीमत पर नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. बीसीसीआई ने ईसीबी को इस कठिन समय में सहयोग और समझ के लिए धन्यवाद कहा है.

वहीं, दूसरी ओर पांचवें टेस्ट को रद्द किए जाने के लेकर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जानकारी ट्विटर पर साझा की. 'इंग्लैंड बोर्ड की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि भारतीय टीम के खेमे के अंदर COVID मामलों की संख्या में और वृद्धि की आशंका के कारण भारत अपने टीम को मैदान में उतारने में असमर्थ है. हम इस खबर के लिए प्रशंसकों से माफी मांगते हैं. आगे की जानकारी नियत समय में साझा की जाएगी.' बता दें कि गुरूवार को भारतीय टीम के फिजियो का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था, जिसके बाद पांचवें टेस्ट मैच के रद्द होने की बात सामने आने लगी थी. हालांकि भारतीय खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट में रिपोर्ट निगेटिव आया था, जिसके बाद टेस्ट मैच के खेले जाने की बात हुई थी.

सीरीज में भारतीय टीम इंग्लैंड से 2-1 से आगे थी इससे पहले गुरूवार को ही बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी टेस्ट मैच के होने को लेकर आशंका जताई थी. गांगुली ने अपने बयान में कहा था कि पांचवां टेस्ट मैच खेला जाएगा या नहीं, इसपर कुछ नहीं कह सकते हैं. गांगुली के अलावा भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने शुक्रवार को ट्विटर पर ट्वीट कर पुष्टि की थी कि पांचवें टेस्ट का पहला दिन रद्द होगा. कार्तिक के ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर फैन्स के बीच कयास लगने लगे थे. भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रा रहा था, इसके बाद सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स पर खेला गया जिसे भारतीय टीम जीतने में सफल रही थी.

तीसरा टेस्ट मैच इंग्लैंड ने जीतने में सफलता पाई थी. वहीं, सीरीज के चौथे टेस्ट में भारतीय टीम ने शानदार वापसी की थी और जीत हासिल की थी.

Related Post