सिंगोली में बना करोड़ों की लागत का कॉलेज भवन, फिर भी विद्यार्थी बरसात में कीचड़ से होकर जाने को मजबूर

- एम डी मंसूरी August 2, 2021, 10:03 am Technology

झाँतला। तहसील मुख्यालय पर वर्षों से चली आ रही कालेज भवन की मांग भले ही पूरी हो गई हो, लेकिन परेशानियां अब भी कम नहीं हुई है। करोड़ों की लागत से निर्माणाधीन कालेज भवन में पढ़ाई तो शुरू हो गई, लेकिन रास्ता नहीं होने से विद्यार्थियों को होने वाली परेशानियां कम नहीं हुई है।

विद्यार्थी मानते है कि वैकल्पिक भवन में भी वे परेशान थे और नया भवन बनने के बाद भी परेशानियों से निजात नहीं मिली है। बतादे कि विगत 30 जून को जब जिला कलेक्टर सिंगोली प्रवास पर थे तब विद्यार्थियों की मांग पर ही उन्होंने प्राचार्य को कालेज स्तर की पढ़ाई नये भवन में शुरू करने का निर्देश दिया था, लेकिन प्राचार्य सोनिया गोसर ने अन्य कमियों के साथ रास्ते की कमी भी बताई थी। हालांकि प्राचार्य सोनिया गौसर का कहना है कि उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र लिखकर समस्या से अवगत करा दिया है, अधिकारियों ने शीघ्र समाधान करवाने का आश्वासन दिया है।

यह भी बतादे कि सिंगोली में बनने वाले कॉलेज भवन की कुल लागत करीब 5 करोड़ रुपए है, इनमें से अब तक 1करोड़ 33 लाख की लागत से भवन बनकर तैयार हुआ है, जबकि बाउंड्री वॉल सहित अन्य कार्य किया जाना शेष है। रास्ते की बात करें तो कॉलेज भवन को मुख्य सड़क मार्ग से जोड़ने के लिए करीब 800 मीटर पक्की सड़क बनाने की आवश्यकता है।

Related Post