एमपी बोर्ड 10वीं कक्षा की विशेष परीक्षा के लिए आवेदन अगस्त में, परिणाम शिकायतों के निवारण के लिए मेल पर भेजें पत्र

Neemuch headlines July 16, 2021, 7:22 pm Technology

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) ने 14 जुलाई को 10वीं कक्षा के रिजल्ट की घोषणा कर दी है। अब बोर्ड द्वारा परिणाम से संबंधित स्टूडेंट्स की शिकायत निवारण के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा मंडल ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल के माध्यम से एक प्रेस रिलीज जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि यदि कोई स्टूडेंट को मार्क्स से संबंधित कोई शिकायत है तो वह MPONLINE पोर्टल पर बनाए गए विशेष सॉफ्टवेयर के माध्यम से अपना रोल नंबर और एप्लीकेशन नंबर दर्ज कर मूल अंक, कटौती के बाद प्रदत्त अंक और शाला के औसत अंकों के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

परीक्षा के रिजल्ट से संबंधित समस्याओं के निराकरण के लिए उम्मीदवार मंडल की ईमेल आईडी, [email protected] पर पत्र भेज सकते हैं। बता दें कि बोर्ड ने सितंबर माह में आयोजित की जाने वाली विशेष परीक्षा के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, 14 जुलाई को घोषित कक्षा 10 के रिजल्ट से असंतुष्ट या परीक्षा परिणाम में अनुपस्थित दर्शाए गए स्टूडेंट्स सितंबर में आयोजित होने वाली परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। इसके लिए, वे 1 अगस्त से 10 अगस्त के बीच एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

स्टूडेंट्स सभी विषयों की परीक्षा या किसी विषय विशेष की परीक्षा में निःशुल्क भाग ले सकते हैं। वहीं, प्रवेश सूची में शामिल ऐसे स्टूडेंट्स जिन्होंने परीक्षा फॉर्म और शुल्क जमा नहीं किया है या जिन्होंने परीक्षा फॉर्म सबमिट किया है, लेकिन परीक्षा शुल्क जमा नहीं किया है, वे भी इस परीक्षा में हिस्सा ले सकते हैं। ऐसे उम्मीदवारों को एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर विजिट कर 1 अगस्त से 10 अगस्त के बीच परीक्षा फॉर्म भरना और 900 रुपये सामान्य परीक्षा शुल्क जमा करना अनिवार्य होगा। बता दें कि इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए, परीक्षा में प्राप्त अंकों को ही अंतिम माना जाएगा। इन अंकों के आधार पर ही फाइनल रिजल्ट तैयार किया जाएगा।

Related Post