Latest News

स्किन में निखार लाना चाहते हैं तो रात को करें एलोवेरा जेल का इस्तेमाल, जानिए 5 फायदे

Neemuch headlines July 11, 2021, 9:45 am Technology

औषधीय गुणों से भरपूर एलोवेरा स्किन के लिए बेहद फायदेमंद है। एलोवेरा स्किन की कई बीमारियों जैसे दाद, खुजली और एलर्जी का उपचार करता है। स्किन में निखार लाने के लिए कॉस्मेटिक प्रोडक्ट में इसका इस्तेमाल होता है। एलोवेरा जेल स्किन को चिपचिपा बनाएं बिना स्किन को नमी देता है। यह स्किन की ऊपरी सतह पर मौजूद गंदगी और डेड सेल्स को साफ करने का काम करता है, जिससे चेहरे पर निखार आता है।

अगर आप नेचुरल तरीके से अपनी स्किन को पैम्पर करना चाहती हैं तो एलोवेरा जेल को स्किन केयर रूटीन में शामिल करें। अगर आप रात में एलोवेरा जेल को चेहरे पर लगाते हैं तो इससे आपको अतिरिक्त लाभ मिलता है। आइए जानते हैं कि रात को चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाने से कौन-कौन से फायदे हो सकते हैं।

स्किन का कलर लाइट करता है एलोवेरा:-

एलोवेरा जेल स्किन टोन को लाइटन करने में मदद करता है। इसे रात को सीधे चेहरे पर लगा लें और अगली सुबह चेहरा वॉश कर लें। कुछ ही दिनों में आपको अपनी स्किन में निखार दिखने लगेगा।

मुहांसों का इलाज करता है एलोवेरा:-

एलोवेरा पल्प में एंटी-इंफलेमेटरी और एंटी-बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं जो ब्रेकआउट्स व एक्ने के इलाज में मददगार है। रात को सोने से पहले एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करने से आपको मुहांसों से निजात मिलेगी

गर्मी में सनबर्न से निजात दिलाता है:-

गर्मी में सनबर्न की समस्या बेहद परेशान करती है। एलोवेरा जेल में कूलिंग प्रॉपर्टीज पाई जाती हैं जो गर्मी में स्किन को कूल करती है। इसमें मौजूद मॉइश्चराइजिंग गुण हीलिंग प्रोसेस को बढ़ाते हैं।

चेहरे को मॉइस्चराइज़ करता है एलोवेरा:-

एलोवेरा जेल बेहतरीन मॉइश्चराइजर है, इसका इस्तेमाल रात को सोने से पहले करें। यह स्किन को ग्रीसी नहीं होने देता है, इसका सीमित इस्तेमाल करें वरना स्किन ड्राई हो सकती है। ज्यादा इस्तेमाल करने से स्किन में जलन भी हो सकती है।

डार्क सर्कल से निजात दिलाता है:-

जब आप रातभर के लिए एलोवेरा जेल को स्किन पर अप्लाई करती हैं तो इससे आंखों के आसपास डार्क सर्कल्स लाइट होते है। यह आंखों की पफीनेस को कम करता है।

Related Post