Latest News

नगर समस्या एवं सुझाव ग्रुप के शिविर में 297 लोगो ने लगवाया पहला टीका, विधायक कलेक्टर एसपी सहित ये रहे मौजूद पढ़े पूरी खबर

Neemuch headlines May 27, 2021, 10:27 pm Technology

नीमच, निप्र। नगर समस्या व सुझाव वाट्सएप्प ग्रुप द्वारा 45 से अधिक आयु वर्ग के एक दिवसीय टीकाकरण शिविर में 297 व्यक्तियों को प्रथम टीका लगवाया गया। ग्रुप एडमिन विवेक खण्डेलवाल सोनू ने कोविड टीकाकरण के नि:शुल्क शिविर आयोजन की जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान परिस्तिथियों में इस शिविर की बहुत उपयोगिता रही। शिविर में अधिकांशतः बुजुर्ग, जवान एवं डायबिटीज मरीजों जिनके मन मे भय व भ्रांतियां थी उन लोगों का घर घर सर्वे कर शिविर में बुलाकर टीके लगाए गये। विवेक खण्डेलवाल ने बताया कि शिविर के व्यवस्थित आयोजन की जिम्मेदारी वेक्सिनेशन ग्रुप के सदस्यों ने निभाते हुए रजिस्ट्रेशन, टीकाकरण, दवाई वितरण एवं सोश्यल डिस्टेंसिंग के नियम की अलग अलग व्यवस्था की।

शिविर में 297 व्यक्तियों को टीका लगाया गया जिसमें संपूर्ण संख्या प्रथम टीका लगवाने वालो की थी। शिविर में सबसे अधिक आयु 94 वर्षीय मथुरालाल मोगरा ने अपनी धर्मपत्नी 90 वर्षीय कमलादेवी के साथ आकर टीका लगवाया। समाजसेवी सन्तोष चौपड़ा ने बताया कि 250 का लक्ष्य था जिसे सदस्यों की मेहनत ने 297 पर पहुंचा दिया। शिविर में सभी टीकाकरण करवाने वालों को पेरासिटामोल व विटामिन सी, जिंक व डी 3 की गोलियों के साथ मिनरल वॉटर की बोतलें प्रदान की गई।

समाजसेवी अशफ़ाक अहमद ने साथियों की विशेष सहयोग प्रदान करने के लिए भूरी भूरी प्रशंसा करी। समाजसेवी राजेन्द्र खण्डेलवाल ने सभी साथियों व कार्यकर्ताओं को उनके प्रयास व मेहनत के लिए धन्यवाद देते हुए आभार व्यक्त किया और शिविर के सफल क्रियान्वयन के लिए सबको बधाई दी तथा वरुण खण्डेलवाल एवं सिन्धु भागवानी को सर्वाधिक पंजीयन करने पर धन्यवाद ज्ञापित किया।

पंजीयन में आशा कार्यकर्ताओं, ज्ञानोदय कॉलेज के नर्सिग स्टॉफ के साथ ग्रुप के वरुण खण्डेलवाल, गोपाल पाटीदार, वीरेंद्र सोनी, संगीता जारोली, सिंधु भागवानी, आशा सांभर की महत्ती भूमिका रही। वेक्सिनेशन करवाने में राजेश चतुर्वेदी, कमल ऐरन, हेमन्त भण्डारी, दीपक मूंदड़ा का सराहनीय योगदान रहा।

दवाईयां वितरण व सोश्यल डिस्टेंसिंग का कार्य मनोज माहेश्वरी, सतीश साहनी, प्रवीण मित्तल, कमल कैथवास आदि के द्वारा करवाया गया। शिविर का शुभारंभ विधायक दिलीपसिंह परिहार, भाजपा जिलाध्यक्ष पवन पाटीदार, पुलिस अधीक्षक सूरज वर्मा, समाजसेवी सन्तोष चोपड़ा ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर किया और आयोजन की सराहना की।

कार्यक्रम का सफल संचालन एडमिन विवेक खण्डेलवाल 'सोनू' द्वारा किया गया एवं आभार डॉ. माधुरी चौरसिया ने माना।

Related Post