Latest News

मानसून आने से पूर्व शहर के नालों से जलकुंभी साफ़ की जायें- कांग्रेस नेता मुकेश क़ालरा

Neemuch headlines May 27, 2021, 8:16 pm Technology

नीमच। वर्षा ऋतु आने को हे पर पिछले तीन साल से शहर का संजीवनी नाला जो सीआरपीएफ से पूरे शहर की प्रमुख रहवासी कालोनी विकास नगर , स्कीम न.34 ,जवाहर नगर ,गांधी नगर होकर नीमच सिटी की तरफ़ जाता हे इस नाले में लगी जल कुंभी साफ़ करने का कोई प्रयास अभी तक नगरपालिका द्वारा नहीं किया गया, साथ ही एक और नाला जो मूलचेद मार्ग एवं बस स्टेण्ड होकर शमशान की तरफ़ बहता हे इसकी भी जल कुंभी की सफ़ाई नहीं की गयी हे ।

नीमच शहर कांग्रेस अध्यक्ष मुकेश क़ालरा ने कहाँ की पिछले दिनो नगर पालिका प्रशासक एवं ज़िला कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने मानसून सत्र के आगमन से पूर्व शहर की विभिन्न पुलियाओ ,सड़कों ,नालियों के भराव से वर्षा काल में होने वाली परेशानियों से नागरिकों को असुविधा का सामना न करने पड़े ,इन समस्याओं पर सम्बंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर चर्चा की। पर इन नालों की सफ़ाई पर किसी तरह का सज्ञान नहीं लिया गया ।

मुकेश क़ालरा ने कहा की इन दोनो नालों की जलकुंभी की सफ़ाई न होने से बारिश आने पर बाढ़ जेसी स्थिति निर्मित होगी एवं रहवासियो के घरों में पानी जमा होने के साथ इस ज़हरीली जलकुंभी से होने वाली विभिन्न बीमारियों का सामना भी करना पड़ेगा ।बारिश के बाद नालों में उगी जलकुंभी एकत्रित पानी को सोख लेती हे,जिससे वाटर लेवल भी गिर जाता हे एवं क्षेत्र के रहवासियो को उनके निवास के जल स्त्रोत ट्यूब वेल एवं कुँओं से उपयोग हेतु मिलने वाला पानी सूख जायेगा एवं क्षेत्र के रहवासियो को पानी की भारी क़िल्लत का सामना आने वाले समय में करना पड़ सकता हे ।

मुकेश क़ालरा ने दोनो नालों की जलकुंभी साफ़ करने के साथ शहर के सभी नालों की सफ़ाई बारिश से पूर्व शीघ्र करने की माँग की जिससे शहर के रहवासियो को वर्षा काल में होने वाली मुश्किलों का सामना न करना पड़ें ।

Related Post