Latest News

मंत्रीजी के क्षेत्र मे इलाज के नाम पर गरीब व्यक्ति से वसूले 15 हजार , पीड़ित ने की पुलिस चौकी में शिकायत

Neemuch headlines May 27, 2021, 4:09 pm Technology

नीमच। कोरोना काल में नीमच जिले में जिला प्रशासन झोलाछाप डॉक्टरों द्वारा मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ को लेकर अंकुश लगाने का प्रयास कर रहा है लेकिन इस बीच फिर भी ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जहां मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। और यह जो झोलाछाप गरीब लोगो से कोरोना का डर दिखाकर हजारों रुपए वसूल रहे हैं। ऐसा ही एक मामला 10 से 15 दिन पुराना आज पुलिस चौकी सरवानिया महाराज पहुंचा। जहां अरनिया मामादेव निवासी मरीज कैलाश भील के पुत्र अर्जुन भील ने सरवानिया महाराज पुलिस चौकी पर पूरे मामले की लिखित शिकायत देते हुए अपनी पीड़ा बताई और किस प्रकार से उसके साथ इलाज के नाम पर लासुर के डा सदीप ने मरीज की जान के साथ खिलवाड़ करते हुए 15 हजार वसूले गए।

शिकायतकर्ता के अनुसार 10 से 15 दिन पूर्व जब पिताजी की तबीयत खराब हुई तो उन्हें उपचार के लिए लासुर मे डॉ बनकर ईलाज कर रहे संदीप के पास ले जाया गया। जहां बिना किसी जांच के 4 से 5 दिन तक उक्त डॉक्टर मरीज का उपचार करता रहा और लगभग 15 हजार वसूले। जब तबीयत और खराब होने लगी तो फिर परिजनों ने सरवानिया महाराज कोविड सेटर पर भर्ती कराया जहां उनका बेहतर उपचार हुआ और तबीयत ठीक हो कर घर पहुंचे।

पीड़ित परिवार ने पूरी शिकायत लिखित में सरवानिया महाराज चौकी प्रभारी को देते हुए न्याय की गुहार लगाई और कहा कि लासुर मे ईलाज कर रहे उक्त व्यक्ति संदीप द्वारा मेरे पिताजी की जान के साथ खिलवाड़ किया गया ओर मुझ गरीब व्यक्ति से 15 हजार इलाज के नाम पर वसूली की गई।

वही एक तरफ तो सीएम के निर्देशों पर जिला प्रशासन झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ अंकुश लगाते हुए उनकी अवैध वसूली पर रोक लगाने का प्रयास कर रहा है दूसरी तरफ ऐसे मामले जहा गरीब लोगों से जान के साथ खिलवाड़ करते हुए सदीप द्वारा मनमाफिक पैसे वसूले के आरोप लगे ओर जहा पीड़ित न्याय की मांग कर रहा है। खैर देखना यह कि पुलिस मामले में पीड़ित को न्याय दिलाती है या फिर मामले को दबा दिया जाएगा।

यह जिम्मेदारों का कहना:-

हमारे पास आवेदन आया है हम मामले की जांच कर रहे हैं। नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

- रामपाल सिंह चौकी प्रभारी।

गरीब लोगों से वसूली और लोगों की जान के साथ खिलवाड़ करने वाले मामले की जांच कराई जाएगी और डॉक्टर के पास डिग्री नहीं है तो मामला दर्ज नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

- मयंक अग्रवाल कलेक्टर नीमच

Related Post