Latest News

जिला न्यायाधीश ने कम्युनिटी के गांव में पहुंच कर राशन और दवाई किट वितरण किया, उम्मीद और आस को मिला न्यायाधीश का साथ

Neemuch headlines May 24, 2021, 9:04 am Technology

विकलांग बालिका के आशियाने तक पैदल पैदल गए जिला न्यायाधीश

नीमच। लगातार लॉक डाउन, वैश्विक महामारी के चलते बांछड़ा समुदाय के लिए प्रोजेक्ट मिशन मुक्ति के साथ जिला न्यायाधीश के हाथ सहारा बने। सहारे के लिए ताकती उम्मीद के लिए किरणे समुदाय के लिए प्रोजेक्ट मिशन मुक्ति और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण नीमच के माध्यम से आई, जब जिला न्यायाधीश नीमच हिरदेश श्रीवास्तव ने अपर जिला न्यायाधीश संजय कुमार जैन, न्यायाधीश सदाशिव दांगोडे , मेडम ऋतु श्रीवास्तव , तहसीलदार मुकेश कुमार बामनिया, जीरण टी आई राजेश सिंह चौहान,अधिवक्ता लक्ष्मण सिंह भाटी, प्रोजेक्ट मिशन मुक्ति एनजीओ के कॉर्डिनेटर आकाश चौहान के साथ आटा, सभी प्रकार की दालें, चावल, मिर्ची पावडर, हल्दी, साबुन, चाय पत्ती, खाने का तेल, शक्कर, टूथ पेस्ट, गुड, बेसन , जीरा, नमक, सहित 21 वस्तूए सहित बड़ा राशन किट दिया। इस दौरान जरूरत मंदो को दवाइयों का किट भी दिया गया।.

जिला न्यायाधीश ने विकलांग बालिकाए जो सड़क किनारे बैठी थी पैदल पैदल उसके आशियाने तक पहुंच कर उसे राशन किट भी दी और मेडिकल दवाइयों का किट भी दिया। रविवार को सांय 6 बजे महू नसीराबाद फोर लेन पर सकरग्राम गांव में एनजीओ द्वारा चिन्हित 81 परिवारों को लगभग दो लाख की राशि के किट समुदाय के गरीब परिवारों जिला न्यायाधीश हृदयेश श्रीवास्तव ने किट वितरण किया। इस अवसर पर जिला न्यायाधीश हृदयेश श्रीवास्तव ने कहा कि हमने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण और प्रोजेक्ट मिशन मुक्ति के संयुक्त तत्वाधान में कम्युनिटी के कल्याण के लिए कई कार्यक्रम चलाए है,हम चाहते है कम्युनिटी के बच्चे अच्छे पड़ लिख जाए समाज की मुख्य धारा से जुड़ जाए बुरी कुरूती से दूर हो जाए ,जिला न्यायाधीश बोले हमें इस एनजीओ के मदद से विधिक सेवा प्राधिकरण ने यह पता चला है कि कम्युनिटी की बालिकाएं पड़ लिख कर अच्छे पदों पर भी आसीन हुई हैं। ऐसा नहीं है आज आ गए हम आपकी मदद करते रहेंगे और हमारा उद्देश्य आपको हमेशा प्रेरित करना रहेगा। अपर जिला न्यायाधीश संजय कुमार जैन ने कहा कि आप इस कोविड महामारी में लापरवाही नहीं बरते, सभी व्यवस्थाएं आपकी की जा रही , उन्होंने कहा आप ने अभी तक वैक्सिनेशन नहीं करवाया आपको वैक्सीन लगवाना चाहिए।

अधिवक्ता लक्ष्मण सिंह भाटी ने कहा ने कहा कि इस महामारी में मदद जरूरी थी जो विधिक सेवा प्राधिकरण और प्रोजेक्ट मिशन मुक्ति ने पूरी की,वहीं एनजीओ आकाश चौहान ने कहा कि हमारा उद्देश्य सहारा भी बनना और कम्युनिटी को मुख्य धारा से जोड़ने के सभी जतन ,प्रयास करना है जो हम करने के लगातार प्रयास कर रहे है। कार्यक्रम में तहसीलदार मुकेश बामनिया, टी आई राजेश सिंह चौहान काइद बोहरा,हरिओम माली,रविन्द्र पाटीदार,विश्वजीत सिंह भाटी(छोट्सा),नीलेश अंब दीपक सहित सहायक मौजूद रहे।

Related Post