Latest News

चित्तौड़गढ़ का स्थापना दिवस गुरुवार को...कोरोना के चलते सांकेतिक होंगे आयोजन

Neemuch headlines May 20, 2021, 12:00 pm Technology

चित्तौड़गढ़. शक्ति, भक्ति, त्याग और बलिदान की केसरिया भूमि चित्तौड़गढ़ का स्थापना दिवस गुरुवार को है. चित्तौड़गढ़ का स्थापना दिवस चित्तौड़ी आठम के रूप में मनाया जाता है. स्थापना दिवस के अवसर पर चित्तौड़ी आठम महोत्सव समिति की ओर से प्रतिवर्ष वृहद स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम इस वर्ष कोरोना काल के चलते सांकेतिक रूप से मनाए जाएंगे.

जानकारी अनुसार चित्तौड़गढ़ महोत्सव समिति की ओर से प्रतिवर्ष विगत कई वर्षों से लगातार चित्तौड़गढ़ की स्थापना के अवसर पर कई कार्यक्रमों का आयोजन कर इस दिवस को भव्यता के साथ मनाया जाता है. लेकिन इस वर्ष कोरोना संक्रमण के पूरे जिले में बढ़ रहे कहर को देखते हुए 20 मई चित्तौड़ी आठम पर कोई भी बड़ा आयोजन नहीं किया जाएगा.

जानकारी देते हुए चित्तौड़ी आठम महोत्सव समिति के अध्यक्ष मुकेश नाहटा ने बताया कि चित्तौड़गढ़ के स्थापना दिवस को चित्तौड़ी आठम के रूप में मनाया जाता है. इसमें कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है, लेकिन इस वर्ष कोरोना काल को देखते हुए इस दिवस को सांकेतिक रूप से अपने-अपने घरों में रहकर मनाने का निर्णय लिया गया है.

वहीं, नाहटा ने नगरवासियों से निवेदन किया है कि 20 मई को चित्तौड़ी आठम के अवसर पर सवेरे 10 बजे अपने-अपने घरों में रह कर पूजा अर्चना की दिवस को मनाया और शाम को 7.30 बजे चित्तौड़ दुर्ग पर स्थित कालिका माता के नाम एक दीपक चित्तौड़गढ़ की सुख शांति समृद्धि और कोरोना महामारी खत्म करने को लेकर प्रार्थना करें.

Related Post