Latest News

कनावटी स्थित मेन रोड पर गंदगी का अंबार, सिर्फ एक सफाई कर्मी के भरोसे पूरा गांव, गांव में स्वच्छता को लेकर जागरूकता की कमी

neemuch headlines May 18, 2021, 2:58 pm Technology

नीमच। जहां एक और पूरा देश कोरोना वायरस कोविड-19 के चलते परेशान है वही कई जगह गंदगी के ढेर भी बीमारी और संक्रमण को कहीं न कहीं बढ़ा रहे हैं। जहां एक और लोग स्वच्छ और ताजी हवा लेने के लिए कई बार गांव का रुख करते हैं। जैसा कि आप तस्वीरों में देख सकते हैं यह तस्वीर कनावटी गांव जाने वाले मेन रोड की है। यह सड़क मेन रोड होने के साथ एक तरफ रास्ता नीमच शहर की ओर जाता है वही दूसरी तरफ का रास्ता बाईपास की और जाता है। तथा इस सड़क पर अतिक्रमण भी काफी हो रखा है। और सड़क पर हमेशा से काफी आवागमन का दबाव रहता है।

ऐसे में यहां व्याप्त गंदगी गांव होते हुए शहर में आने वाले बाहर के लोगों को क्या संदेश देती है। यह विचार करने योग्य है ग्राम पंचायत को इस ओर ध्यान देकर जल्द से जल्द सफाई करवानी चाहिए। जब इस विषय में कनावटी ग्राम पंचायत सचिव कन्हैया लाल धनगर से चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि मार्च में ही हमने जेसीबी से 8 से 10 ट्राली कचरा निकलवा कर फिकवाया है। तथा हमारे गांव में पहले दो सफाई कर्मी थे अब सिर्फ एक ही है। पंचायत स्तर पर कचरा गाड़ी खरीदने का प्रस्ताव भी चल रहा है। लॉकडाउन थोड़ा खुलने के बाद हम सफाई व्यवस्था को जमा लेंगे। लोगों से भी हम समय-समय पर अपील करते रहते हैं कि वह कचरा नियत स्थान पर डालें। जैसा कि देखने में आ रहा है की अब गांवों में भी कोरोना का संक्रमण फैल रहा है ऐसे में देखना यह है कि जिम्मेदार लोग कब इस और ध्यान देंगे।

Related Post