Latest News

सिंगोली मे मौतों का सिलसिला निरन्तर बना हुआ है, कोविड केयर सेन्टर पर भर्ती एक महिला की मौत

प्रदीप जैन May 5, 2021, 3:56 pm Technology

सिंगोली। तहसील क्षैत्र में पिछले कुछ दिनों से मौतों का सिलसिला निरन्तर बना हुआ है। मौतों का कारण क्या रहा यह कहना मुश्किल हे परन्तु ये जरूर साफ दिखाई दे रहा हे की इन मौतों के पिछे संक्रमण या मौसमी बीमारियों का अहम रोल हो सकता है।

अभी तक क्षैत्र में जितनी भी मौतें हुई उनमे कुछ ही स्वाभाविक मौत कह सकते पर अधिकांश मौते बिमारी के चलते ही हुई है। जिला प्रशासन को इस विषय पर गंभीरता से विचार करना होगा कि सिंगोली क्षैत्र में अचानक ये मौत के आकंडे कैसे ओर क्यों बढ़ रहे हैं। क्षैत्र में संक्रमण का प्रकोप भी लगातार बढ़ रहा हे इसमे कोई संदेह नहीं है। प्रशासन भी संक्रमण को रोकथाम के लिए भरसक प्रयास कर रहा है। उसके बाद भी संक्रमण की गति को रोक पाना संभव नहीं हो रहा है। हालातों को देखते हुए जिला प्रशासन ओर आम जन को सतर्क होने ओर रहने की जरूरत है। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को भी नगर में तीन चार मौते होने के जानकारी निकल सामने आई है। जिसमे एक झराड़ निवासी महिला जो कोविड केयर सेन्टर पर भर्ती थी उसकी मौत भी शामिल हैं। वहि एक पेसेन्ट जो कोविड केयर सेन्टर पर भर्ती है उसके परिवार मे भी मौत होने की जानकारी आ रही है। तथा एक महिला जो वार्ड क्रमांक 8 मे निवासरत होकर पिछले तीन चार दिन से अस्वस्थ हुई ओर आज उसकी मौत हो जाना नगर के लिए चिंता का विषय है।

जिला प्रशासन के लिये भी यह विचारणीय प्रश्न है कि आखिर इस क्षैत्र में इतनी मौतें होने के पिछे कारण क्या है। साथ ही प्रशासन को इस बात पर भी ध्यान देना होगा कि जो मौतें हो रही हे। उनका दाह संस्कार कोरोना गाइड लाइन के पालन के साथ हो रहा है या नही?। उसके अलावा यदी किसी की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई हे तो उसका अंतिम संस्कार भी पुरी तरह कोरोना प्रोटोकॉल के तहत होना चाहिए। ताकि परिवार तथा क्षैत्र में संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

कोविड केयर सेन्टर चल रहा है फूल:-

 यहां हालं ही में शुरू हुए कोविड केयर सेन्टर पर मरीजों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध है। आक्सीजन वाले दस बेड़ हे जो इस समय कोविड मरीजों से फुल चल रहे हैं। चिकित्सा अधिकारी डाक्टर मुकेश धाकड़ ने बताया कि आज कोविड केयर सेन्टर पर भर्ती एक मरीज बिलकुल स्वस्थ होकर घर गया है। डाक्टर मुकेश धाकड़ ने क्षैत्र वासियों से अपील करते हुए कहा कहा की आप कोरोना से डरे नही सावधानी रखते हुए त्वरित चिकित्सालय में आकर इलाज करवाये यही हम सब के लिए ठीक रहेगा।

Related Post