Latest News

जीरन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आक्सीजन बेड के साथ शुरू हुआ कोविड सेंटर

विकास सुथार May 5, 2021, 11:07 am Technology

देर शाम निरीक्षण करने जीरन पहुंचे कलेक्टर, एसपी और स्वास्थ्य अधिकारी

जीरन। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जीरन पर कोविड सेंटर शुरू किए जाने को लेकर स्थानीय मीडिया, भाजपा मंडल अध्यक्ष मधुसूदन राजोरा की लम्बी जद्दोजहद और विधायक दिलीप सिंह परिहार के प्रयासों से जीरन क्षेत्र के मरीजों के लिए कोविड सेंटर के रूप में 10 आक्सीजन बेड के साथ शुरू कर दिया गया है। मंगलवार दिनभर स्थानीय नेताओं की विधायक परिहार से चर्चा के बाद तय माना जा रहा था कि बुधवार शाम तक कोविड सेंटर जीरन में शुरू हो जाएगा। लेकिन उससे पहले ही मंगलवार शाम को कलेक्टर मयंक अग्रवाल, एसपी सुरजकुमार वर्मा, सीएमएचओ डॉ महेश मालवीय, बीएमओ डॉ प्रवीण पांचाल, मेडिकल ऑफिसर डॉ हीरालाल सैनी, सीएमओ लीलाकृष्ण सोलंकी व भाजपा मण्डल अध्यक्ष मधुसूदन राजोरा ने जीरन में कोविड सेंटर के तहत 10 आक्सीजन बेड की व्यवस्था का निरीक्षण करने पहुंच गए। यहाँ उन्होंने आक्सीजन कन्सेस्टर मशीन और ऑक्सीजन सिलेंडर से आक्सीजन सप्लाई चेक कर हॉस्पिटल मे ही कोविड मरीज के उपचार के साथ उनके भोजन की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। वहीं उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के फीवर क्लिनिक जहा कोविड टेस्ट किया जाता है का मुआयना किया। लगभग एक घण्टे तक जीरन हॉस्पिटल में स्थानीय चिकित्सको से चर्चा की। कोविड सेंटर के रूप में हायर सेकेंडरी स्कूल में बिना कृतिम आक्सीजन के बेड की व्यवस्था की गई है। जिन्हें उपचार के दौरान आक्सीजन की समस्या होने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाया जा सकेगा। कलेक्टर एंव अन्य अधिकारियों के निरीक्षण के बाद बुधवार सुबह से आक्सीजन बेड की सुविधा जीरन में शुरू हो जाएगी।

बॉक्स :-

नर्सिंग उत्तीर्ण कर चुकी युवती ने जीरन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सेवा देने इच्छा व्यक्त की तो कलेक्टर ने दिये तत्काल नियुक्ति के आदेश

कोरोना महामारी के बीच स्टाफ की कमी जीरन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर महसूस की जा रही है। वही ऐसे समय मे जीरन की एक युवती ने अपना साहस दिखाते हुए कोरोना की इस जंग में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जीरन पर अपनी सेवाएं देने की इच्छा व्यक्त की। मंगलवार शाम कलेक्टर मयंक अग्रवाल जब जीरन पहुंचे तो युवती रेणुका गुर्जर ने जीएनएम नर्सिंग फायनल ईयर परीक्षा उत्तीर्ण होने के दस्तावेज कलेक्टर मयंक अग्रवाल को प्रस्तुत करते हुए सेवा करने की इच्छा व्यक्त की। कलेक्टर ने दस्तावेज चेक कर तत्काल सीएमएचओ डॉ महेश मालवीय को जीरन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर उक्त युवती को नियुक्ति देने के आदेश दिये।

Related Post