Latest News

दो दिन की शांति के बाद सोमवार को बाजार में अधिकृत किराना दुकाने ओर सब्जी के थेलो पर दिखाई दी भारी भीड़

प्रदीप जैन May 3, 2021, 2:37 pm Technology

सिंगोली। जिले में कोरोना के कहर को कंट्रोल करने के जिला प्रशासन के लाख जतन के बाद भी अव्यवस्थाओ का बोल बाला मिटने का नाम नही ले रहा है। ऐसा ही वातावरण आज सिंगोली नगर में देखने को मिला। जिला प्रशासन के निर्देश पर शनिवार रविवार दो दिन का पूर्ण लाॅक डाउन रहने के बाद जैसे ही सोमवार को बाजार खुले तो बाजार में जबरदस्त भीड़ देखने को मिली। जिला प्रशासन ने हर जगह कुछ लोगो को आवश्यक वस्तुओं की बिक्री के लिए अनुमति दे रखी है। अनुमति वाले दुकानदारो को सुबह 7 बजे से 10 बजे तक दुकान से सामान निकालने की छुट है। मिली जानकारी के अनुसार 15 हजार की आबादी एवं 100 गाँवों का व्यवसायिक सेन्टर सिंगोली मे प्रशासन ने मात्र 5 किराणा दुकानदार तथा गिने चुने सब्जी ओर फल बेचने वाले लोगों को सुबह 7 बजे से 10 बजे तक सामान बेचने की अनुमति प्रदान कर रखी है। ऐसी स्थिति में आज बाजार आयी भीड़ इन्ही दुकानदारो के बाहर जमा देखी गई जिसके चलते सामाजिक दुरी वाले नियम की धज्जियां उड़ती देखी गई।

ग्राहक अधिक ओर दुकाने कम होने से ऐसा होना स्वाभाविक भी था। समय के अभाव में भी ग्राहक ओर दुकानदार सामाजिक दुरी का पालन नही कर सके। मात्र 5 दुकानदार इतने लोगों को केवल तीन घण्टे के समय में कैसे सामान दे पायेंगे इस बात का अंदाजा लगाना बहुत आसान है।

आज नगर में कानून व्यवस्था की कमी भी देखने को मिली आज भीड़ को कोई रोकने टोकने वाला दिखाई नहीं दिया। ऐसी परिस्थिति में जिला प्रशासन को चाहिए की वे कुछ दुकानदारो को ओर अनुमति दे ताकि भीड़ एक जगह एकत्रित नही हो ओर सामाजिक दुरी का भी पालन हो ओर लोगों को आवश्यक सामान भी मिल जाये।

Related Post