शनिवार को न करें इन चीजों की खरीदारी, जिंदगी में बनी रहेगी सुख-शांति

Neemuch headlines April 24, 2021, 6:49 pm Technology

नई दिल्ली। हिन्दू धर्म में हर चीज के लिए खास दिन और तिथियां तय की गई हैं. शनिवार को शनि देव का दिन माना जाता है. मान्यता है कि शनि देव को बहुत जल्दी गुस्सा आ जाता है और इसीलिए हफ्ते के इस दिन कुछ भी ऐसा नहीं करना चाहिए, जिससे वे नाराज हों. घर में सुख-शांति चाहते हैं तो शनिवार को कुछ बातों का ध्यान जरूर रखें।

शनिवार को रखें इन बातों का ध्यान:-

ज्यादातर लोगों की शनिवार को छुट्टी होती है. इसलिए वे घूमने-फिरने और शॉपिंग का प्लान शनिवार के लिए रिजर्व रखते हैं. हालांकि, हिन्दू धर्म में शनिवार को लेकर कुछ नियम बनाए गए हैं. इनके अनुसार, शनिवार को कुछ चीजें नहीं खरीदनी चाहिए और कुछ कामों को करने से भी बचना चाहिए।

शनिवार को क्या न खरीदें:-

शनिवार को लोहा, लोहे से बनी कोई चीज, नमक, काला तिल, सरसों का तेल, काले जूते आदि नहीं खरीदने चाहिए. कहा जाता है कि शनिवार को नमक खरीदने से कर्ज चढ़ता है और काले तिल या जूते खरीदने से आपके काम में रुकावट आ सकती है. शनिवार को कपड़े भी नहीं खरीदने चाहिए।

शनिवार को न करें ये काम:-

शनिवार को नाखून और बाल नहीं कटवाने चाहिए. साथ ही लाल चीजों का सेवन करने से भी बचना चाहिए. इस दिन नमक, झाड़ू और कपड़ों का दान नहीं करना चाहिए. शनिवार को किसी के साथ बिना मतलब के विवाद में न उलझें।

Related Post