नीमच ट्रामा सेन्‍टर में हेल्‍पडेस्‍क प्रारम्‍भ की जाएगी-कलेक्टर अग्रवाल

Neemuch headlines April 22, 2021, 6:43 pm Technology

नीमच। जिला कलेक्‍टर मंयक अग्रवाल ने कोविड के संबंध में पत्रकारगणों से जानकारी देते हुए कहा, कि जिला चिकित्‍सालय के ट्रामा सेन्‍टर में जल्‍दी ही आमजनों की सुविधा के लिए हेल्‍पडेस्‍क प्रारम्‍भ की जाएगी। हेल्‍पडेस्‍क पर आवश्‍यकतानुसार शासकीय सदस्‍यों के साथ ही अशासकीय सदस्‍यों का भी सहयोग लिया जाएगा। जिससे, कि मरीजों के परिजनों की अच्‍छी तरह काउन्‍सलिंग की जा सके।

कलेक्‍टर मंयक अग्रवाल ने कहा, कि जिले में कोरोना संक्रमण की चेन को ब्रेक करने के लिए किल कोरोना अभियान शुरू किया जाएगा। इसके तहत स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम चिन्हित क्षेत्रों में घर-घर जाकर सर्वेक्षण करेगी।लोगों की थर्मल स्‍क्रीनिंग करेगी, और लोगों को कोविड टीकाकरण के लिए भी प्रेरित करेगी। यह अभियान एक-दो दिन में प्रारम्‍भ कर दिया जाएगा। इसकी कार्य योजना बना ली गई है।

कलेक्‍टर अग्रवाल ने अवगत कराया,कि ग्रामीण क्षेत्रो के मरीज आरएमपी चिकित्‍सकों से सर्दी, खांसी, बुखार का उपचार करवाते है और उनकी तबियत बिगडने पर वे जिला चिकित्‍सालय आते है। इसलिए आरएमपी चिकित्‍सकों की बैठक कर, उन्‍हे समझाईश दी जावेगी,कि वे सर्दी, खांसी, बुखार के मरीजों की जानकारी रोज स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को दे और यदि कोई मरीज एक-दो दिन में ठीक नही होता है,तो उसे अविलम्‍ब जिला चिकित्‍सालय में बेहतर ईलाज के लिए रेफर करे। आरएमपी चिकित्‍सकों को थर्मल स्‍क्रींनिग व ऑक्‍सीमीटर भी रखना होगा। कलेक्‍टर अग्रवाल ने पत्रकारो से रूबरू होते हुए, जिले में कोरोना सेम्‍पलिंग के कार्य,सेम्‍पलों की जॉच,ऑक्‍सीजन की उपलब्‍धता, ऑक्‍सीजनयुक्‍त बेड की उपलब्‍धता, नगरीय निकायों में सेनेटाईजशेन की व्‍यवस्‍था, कोविड केयर सेन्‍टरों में बेड की उपलब्‍धता, रेमेडेसीवर की उपलब्‍धता एवं आपूर्ति आदि के संबंध में भी विस्‍तार से जाकनारी दी। इस मौके पर परवीक्षाधीन(आयएएस) हिंमाशु जैन भी उपस्थित थे।

Related Post