Latest News

RR vs DC: आईपीएल में टूटा 13 साल का रिकॉर्ड, मुंबई के वानखेड़े में पहली बार किसी एक पारी में नहीं लगा छक्का

Neemuch headlines April 16, 2021, 7:40 am Technology

आईपीएल 2021 के सातवें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को तीन विकेट से हरा दिया. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 147 रन बनाए. दिल्ली की इस पारी में कुछ ऐसा हुआ जो आईपीएल के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ था. इस मैच में दिल्ली के बल्लेबाज एक भी छक्का नहीं लगा पायें. आईपीएल के इतिहास में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ये पहला मौका है जब कोई टीम अपनी पारी के दौरान एक भी छक्का नहीं लगा पायी हो।

बता दें कि, आईपीएल में बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम के बाद वानखेड़े में सबसे ज्याद छक्के लगे हैं. टीम में पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत और मार्कस स्टोइनिस जैसे विस्फोटक बल्लेबाज होते हुए भी दिल्ली की पारी में एक भी छक्का ना लगना किसी हैरत से काम नहीं है. हां मैच में दिल्ली ने 20 चौके जरूर लगाए, जिसमें से सर्वाधिक 9 चौके कप्तान पंत के नाम रहे।

पराग ने रोका ऑलराउंडर ललित शर्मा का शॉट :-

दिल्ली की पारी के दौरान एक बार ऐसा मौका आया था जब गेंद बाउंड्री लाइन के पार जाती लग रही थी. टीम के ऑलराउंडर ललित शर्मा ने डीप मिडविकेट के श्रेत्र में एक जबर्दस्त शॉट लगाया और ऐसा लग रहा था कि गेंद बाउंड्री पार चली जाएगी. लेकिन वहां फील्डिंग कर रहे रियान पराग ने हवा में उछलकर गेंद को सीमा रेखा के पार जाने से रोक वापिस मैदान में फेंक दिया और दिल्ली को छह रन की बजाय केवल एक रन से ही संतोष करना पड़ा।

Related Post