Latest News

न.प.रतनगढ़ द्वारा पीएम आवास योजना के 106 हितग्राहीयो को दिये 1 लाख रूपये के स्वीकृति पत्र, मंत्री सकलेचा ने जनता से किया वर्चुअल जनसंवाद

निर्मल मूंदड़ा April 7, 2021, 3:49 pm Technology

 रतनगढ़। प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत शासन द्वारा स्वीकृत 106 हितग्राहीयो के खाते में आवास योजना की द्वितीय किस्त के प्रत्येक के खाते में 1 लाख रुपए की राशि के स्विकृति पत्र पर प्रदान किए गए।

पूजा अर्चना के साथ किया शुभारम्भ:-

इस अवसर पर मण्डल अध्यक्ष जसवन्त बजारा,पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष ओमप्रकाश मून्दड़ा, मंडल महामंत्री पिंकेश मंडोवरा, युवामोर्चा मंडल अध्यक्ष जोगेंद्र चारण, मंडल उपाध्यक्ष कंवरलाल मीणा,केशव प्रसाद चारण, शिवनंदन छिपा, बालचंद पाटीदार, नगर भाजपा अध्यक्ष कचरूमल गुर्जर, एसडीएम राजेंद्र कुमार सिंह, मुख्य नगर पालिका अधिकारी गिरीश शर्मा द्वारा दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारम्भ किया गया।अतिथियों का स्वागत सीएमओ गिरीश शर्मा, उपयंत्री दीपक मुवैल, जगदीशचन्द्र राठौर, नंदलाल पाटीदार के द्वारा कुमकुम तिलक एवं पुष्पाहार से किया गया।

पीएम आवास के 106 हितग्राहियों सहित इनको सोंपे स्विकृति पत्र:-

इस अवसर पर प्रधानमंत्री आवास योजना के स्वीकृत 106 हितग्राहीयो की द्वितीय किस्त की 01 करोड़ 06 लाख की राशि जिसमे प्रत्येक हितग्राही को 1 लाख की प्रथम किस्त का ही भुगतान हुआ था।एवं इन सभी 106 हितग्राहीयो के प्रत्येक के खाते में ₹1लाख के स्विकृति पत्र सोंपे। इसके साथ ही संबल योजना में पात्र 3 हितग्राहीयो खलील हुसैन भिस्ती वार्ड क्रं.1, संतोषबाई खटीक वार्ड क्रं. 2 एवं नंदकिशोर भाटी वार्ड क्रं. 3 प्रत्येक के ₹2 लाख की अनुग्रह सहायता की स्वीकृति दी साथ ही प्रधानमंत्री स्वरोजगार स्वनिधी योजना में कुल 3 हितग्राहीयो मोहम्मद शफीक वार्ड क्रं.1,अंतिम बैरागी वार्ड क्रं.13, शंभुलाल जोशी वार्ड क्रं. 14 को ₹10 हजार की सहायता राशि के स्वीकृति पत्र भी सोंपे गए।

कैबिनेट मंत्री सकलेचा ने किया वर्चुअल जनसंवाद:-

इस अवसर पर मध्य प्रदेश शासन के लघु मध्यम उद्यम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा के द्वारा विरेंद्र कुमार सकलेचा सामुदायिक भवन पर वर्चुअल कार्यक्रम मे हितग्राहियों से जनसंवाद किया।कैबिनेट मंत्री सकलेचा के द्वारा कोलकाता से आनलाइन प्रसारण कार्यक्रम में सभी हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास की राशि खाते में दिए जाने पर बधाई देते हुए, शासन की योजनाओं का लाभ लेने एवं कोरोना से बचने के लिए मास्क का उपयोग करने एवं वेक्सीन लगाने का आह्वान किया। साथ ही आश्वस्त किया कि नगर के विकास में धन की कभी भी कमी नही होने दी जाएगी।एवं जो व्यक्ति योजना मे बचे हुए है वर्ष 2023 तक पीएम मोदी की योजना के तहत हर गरीब को घर मिले वह सपना पूरा होगा। इस अवसर पर श्री सकलेचा ने नगर परिषद रतनगढ़ के बेहतर कार्यकाल की भी सराहना की एवं बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज चौहान कोरोना कार्यकाल के दौरान विषम परिस्थितियों में भी मकानों की दूसरी किस्त की राशि देकर सराहनीय कार्य किया। इस अवसर पर पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष ओमप्रकाश मून्दड़ा ने अपने संबोधन के दौरान बताया कि आज द्वितीय किस्त के 01करोड़ 6 लाख की राशि का भूगतान किया जा रहा है।शेष बचे हितग्राही भी निर्माण पूर्णता की जानकारी न.प.मे दे तो राशि उनके खाते में भी डल जाएगी। इस अवसर पर श्री मूंदड़ा ने ₹5 लाख के निःशुल्क इलाज हेतु आयुष्मान कार्ड बनाने का भी आह्वान किया। मंडल अध्यक्ष जसवंत बंजारा ने सभी हितग्राहियों को बधाई दी समारोह को जनपद सदस्य बालचंद पाटीदार एवं कचरूमल गुर्जर ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर प्रहलाद सोनी उस्ताद, धीरज व्यास, विमल व्यास, माधव बैरागी, टीकम चारण, शोकिन सोनी, रामपाल सोलंकी, जीवन चारण, सुरेश साहू, हरिश माली, हिम्मत जैन,आईदान चारण, कैलाश राठोर,शिव बैरागी, अमरनाथ छपरीबंद सहित नगर परिषद अधिकारी/कर्मचारी,पत्रकार गण , भाजपा कार्यकर्ता, हितग्राहीयो सहित कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन न.प.कर्मचारी भरत भाटी एवं आभार नगर परिषद सीएमओ गिरीश शर्मा ने व्यक्त किया।

Related Post