Latest News

नयागाँव चौकी फिर आई सुर्ख़ियो में, मामला पंहुचा एसपी तक, दिए निष्पक्ष जांच के आदेश

Neemuch Headlines March 16, 2021, 6:26 pm Technology

नीमच। नीमच जिला एनडीपीएस के मामलों में लगातार सुर्खियों में रहा ही है, ऐसे में नयागांव चौकी प्रभारी परमानंद गिरवाल के ऊपर लगे आरोप में पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया। बीते दिनों नया गांव चौकी प्रभारी परमानंद गिरवार उनकी टीम ने 23 फरवरी को 2 क्विंटल अवेध डोडाचुरा की खेप पकड़ने के मामले में एक पंजाब निवासी आरोपी मनदीप को आयशर ट्रक के साथ गिरफ्तार किया था। उसके बाद इस मामले में आगे कार्यवाही करते हुए ढाबा संचालक कैलाश नागदा को भी गिरफ्तार किया गया। सूत्रो के अनुसार आरोपी कैलाश द्वारा नयागांव चौकी प्रभारी परमानंद गिरवार पर 22 लाख के लेनदेन का आरोप लगाया गया कि पूर्व में आरोपी ने चौकी प्रभारी और उनके साथियों को लगभग 22 लाख रुपए की राशि तोड़ बट्टे की दी थी, फिर उसे क्यों गिरफ्तार किया गया।

हलाकि एसपी नीमच को कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है। फिर भी पूरे मामले से अवगत होने के बाद नीमच एसपी सूरज वर्मा ने जांच के निर्देश दे दिए। हालांकि इस पुरे मामले में अभी पूरी बात खुलकर सामने नहीं आई है। इस पूरे मामले में जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। पर इतना तो तय है कि डोडाचूरा और अफीम के मामलों में गड़बड़ घोटाले के चलते पुलिस पर पहले भी आरोप लगे है। जबकि पूर्व के अन्य मामलो में भी जांच की जा रही है।

इनका कहना:-

जिले में इन दिनों एक चलन चल चुका है कि अगर किसी आरोपी को एनडीपीएस के मामले में पकड़ा जाता है तो वह द्वेषता निकालते हुए किसी भी अधिकारी का नाम ले लेता है इस पूरे मामले में अभी तक लेने के कोई साक्ष्य सामने नहीं आए हैं फिर भी जांच के निर्देश दिए गए हैं निष्पक्ष जांच के बाद ही कार्यवाही की जाएगी

- एसपी सूरज कुमार वर्मा

मेरे द्वारा आरोपी को पकड़ा गया है एवं वरिष्ठ अधिकारियों को पूरे मामले से अवगत भी कराया गया है, जिसका प्रेस नोट भी जारी किया गया मेरे ऊपर लगाए गए आरोप बेबुनियाद है। में किसी भी तरह की जांच के लिए मैं तैयार हूं।

- परमानन्द गिरवार, चोकी प्रभारी नयागाँव

Related Post