Latest News

10 हजार का ईनामी सजायाफ्ता स्थाई वारंटी को दिल्ली में फरारी काटते हुए किया गिरफतार, नीमच केंट पुलिस को मिली बड़ी सफलता

Neemuch Headlines March 14, 2021, 4:30 pm Technology

नीमच। नीमच केंट थाना प्रभारी अजय सारवान के नेतृत्व में विशेष पुलिस टीम द्वारा 10 हजार रूपयें के सजायाफ्ता स्थायी वारंटी को दिल्ली में फरारी काटने के दौरान गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई है।

प्रकरण का विवरण:-

दिनांक 09/10/2014 को पिडित बालिका द्वारा पुलिस थाना नीमच केंट पर उपस्थित होकर रिपोर्ट की गई कि कमल शर्मा जो नीमच कोर्ट में प्रेक्टिस करता है लगातार उनके लेडलाईन नंबर तथा उसके स्वयं के मोबाईल नंबर पर फोन कर गंदी-गंदी बातें एवं वाट्सएप पर लगातार मैसेज करता है। कमल शर्मा नाम का उक्त व्यक्ति लगातार चार माह से बुरी नियत से मेरा पीछा कर रहा है। उक्त रिपोर्ट पर से थाना नीमच केट पर अपराध क्रमांक 367/14 धारा 354-क, 506 भादवि एवं पॉक्सो एक्ट का कायम कर विवेचना में लिया गया। सदर अपराध की विवेचना महिला पुलिस अधिकारी द्वारा की जाकर आरोपी कमल शर्मा पिता रमेशचद शर्मा के विरूद्ध अतिम रिपोर्ट माननीय न्यायालय के समक्ष पेश की गई। माननीय न्यायालय नीमच के समक्ष विचारण के दौरान अभियोजन की ओर से आवश्यक साक्षी पेश किए गए, जिस पर माननीय न्यायालय द्वारा आरोपी के विरुद्ध अपराध सिद्ध पाया जाने से आरोपी कमल शर्मा को 01 वर्ष के कारावास से दंडित किया गया। उक्त पर से आरोपी कमल शर्मा द्वारा माननीय उच्च न्यायालय से अंतरिम जमानत प्राप्त की गई, किंतु माननीय उच्च न्यायालय द्वारा भी आरोपी के विरुद्ध अपराध सिद्ध पाया जाने से सजा को बरकरार रखा गया किंतु इस अवधि के दौरान आरोपी कमल शर्मा अपनी सशुनत से फरार हो गया। फरारी के दौरान आरोपी कमल कुमार शर्मा द्वारा माननीय उच्चतम न्यायालय में भी जमानत हेतु प्रयास किये गये। प्रकरण में माननीय न्यायालय द्वारा आरोपी का सदर अपराध में स्थाई वारंट जारी किया गया। जिसकी लगातार तलाश उसके मिलने के संभावित स्थानों पर करते आरोपी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ रहा था। उक्त वारंटी कमल शर्मा महिला संबंधी अपराध का आरोपी होने से उसकी गिरफतारी को पुलिस अधीक्षक नीमच द्वारा काफी गभीरता से लेते हुए वारंटी की गिरफतारी पर 10 हजार रूपए की ईनाम की घोषणा करते हुए आरोपी कमल शर्मा की गिरफ्तारी हेतु थाना प्रभारी श्री अजय सारयान के नेतृत्व मेंएक विशेष टीम का गठन किया गया। थाना प्रभारी नीमच केंट निरीक्षक अजय सारवान के नेतृत्व में विशेष पुलिस टीम द्वारा अथक प्रयास व सायबर सेल के सहयोग से 10 हजार रुपए के ईनामी सजायाफता स्थायी वारंटी कमल कुमार शर्मा को दिल्ली से गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की गई।

सराहनीय कार्यवाही: -

उक्त कार्यवाही में थाना नीमच केट के उनि सुमित मिश्रा, सउनि कैलाश कुमरे. प्रधान आरक्षक नीरज प्रधान , आरक्षक राजमल पाटीदार एवं सायबर सेल से प्रदीप शिन्दे एवं प्रशांत जयंत की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Related Post