Latest News

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर जन विमर्श समिति के तत्वाधान में संगोष्ठी संपन्न

Neemuch Headlines March 8, 2021, 7:53 pm Technology

आत्मविश्वास और मेहनत के बल पर महिलाएं अधिकार और सम्मान प्राप्त करती है-श्रीमती पाटीदार

संविधान और कानून ने महिलाओं को अधिकार संपन्न बनाया- एडवोकेट श्रीमती चौधरी

नीमच । अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 8 मार्च के अवसर पर जन विमर्श समिति के तत्वाधान में न्यू इंदिरा नगर नीमच में "महिलाओं के अधिकार और सच्चाई" विषय पर एक संगोष्ठी का आयोजन संपन्न हुआ । जिसमें महिलाओं ने महिला अधिकारो पर अपने अपने विचार व्यक्त किए ।

संगोष्ठी में अपने उद्बोधन में विजडम हायर सेकेंडरी स्कूल की चेयरपर्सन श्रीमती मंजू पाटीदार ने कहा कि महिलाओं ने अपनी मेहनत, ईमानदारी ,निष्ठा और समर्पण से इस मुकाम को हासिल किया है। लोकतंत्र में पुरुष और महिलाओं के अधिकार समान जरूर है लेकिन जमीनी हकीकत से थोड़ी दूर हैं महिलाएं आत्मविश्वास और कड़ी मेहनत से आगे बढ़ेगी तो वह अपने अधिकारों और सम्मान को प्राप्त करेगी। श्रीमती पाटीदार ने महिलाओं को सुझाव दिया कि वे आत्मविश्वास बनाए रखें, हौसला बुलंद रखें और आगे बढ़ते जाएं ।

कार्यक्रम में वरिष्ठ एडवोकेट श्रीमती सुनीता चौधरी अपर लोक अभियोजक ने कहा की संविधान और कानून ने महिलाओं को अधिकार संपन्न बनाया है समानता से जीने का और काम करने का अधिकार दिया है महिलाएं यदि इसी प्रकार काम करेगी और आगे बढ़ेगी तो आने वाले समय में हर स्थान पर महिलाओं का वर्चस्व होगा।

समाज सेविका एवं शिक्षक श्रीमती सपना नागौर ने कहा कि महिलाओं ने मेहनत से मुकाम हासिल किया है और इसी प्रकार सबको मेहनत कर आगे बढ़ना बढ़ना चाहिए। जिससे पुरुषों के समान महिलाओं को अधिकार मिलेंगे। न्यू इंदिरा का निवासी समाज सेविका श्रीमती शिखा तिवारी ने कहा कि महिलाओं को खुद पर आत्मविश्वास रखना चाहिए, आगे बढ़ते रहना चाहिए, अपने हुनर को निखार कर काम करना चाहिये। श्रीमती पूजा गिरवानी ने भी महिलाओं की स्थिति पर प्रकाश डालते हुए कहा कि महिलाओं को अधिकार संपन्न बनाने के लिए अभी और कार्य करने की जरूरत है ।

कार्यक्रम के प्रारंभ में श्रीमती मंजू पाटीदार एवं श्रीमती सुनीता चौधरी ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम को प्रारंभ किया।

इस अवसर पर एडवोकेट श्रीमती शालिनी अग्रवाल, एडवोकेट मनीषा शर्मा, समाज सेविका श्रीमती सुमित्रा मुकेश पोरवाल, श्रीमती ललिता कौर, श्रीमती ललीता गुप्ता श्रीमती अंजू चेलावत, श्रीमती कविता शर्मा, श्रीमती रुचि जैन आदि न्यू इंदिरा नगर क्षेत्र की अनेक महिलाएं उपस्थित थी।

कार्यक्रम का संचालन सुश्री प्रियंका सिसोदिया ने किया।

Related Post