Latest News

सिंगोली नगर मे पहली बार आयोजित एक शाम खाटू श्याम के नाम मे भक्तों का उमड़ा सैलाब, आयोजन स्थल पड़ गया छोटा मंच के चारो और भक्तों की भीड़

Neemuch Headlines March 4, 2021, 5:01 pm Technology

सिंगोली। नगर सिंगोली में प्रथम बार 3मार्च को खाटू श्याम भक्तो एवं समस्त नगर वाशियो द्वारा एक शाम खाटू श्याम के नाम भव्य भजन संध्या का आयोजन किया गया जिसमें भक्तों का जबरदस्त सैलाब उमड़ा। कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के ख्याति प्राप्त कलाकारों द्वारा एक से बढ़कर एक शानदार भजनों की प्रस्तुति दी गई जो भजन गायक रोहित शर्मा रतलाम, प्रेरणा भटनागर मंदसौर, अधिश्का अनुष्टा मंदसौर तुषार ठाकुर जावरा, आदि कलाकारों द्वारा दी गई। खाटू श्याम भजन संध्या सिंगोली नगर मे पहली बार आयोजित होने से लोगों मे जबरदस्त उत्साह देखने को मिला गायक कलाकारों ने एक से बढ़कर एक भजन गा कर कीर्तन का मजा ला दिया। भक्त बाबा श्याम के भजनों पर जमकर थिरके तो माता बहने भी कहां पिछे रहने वाली थी वे भी देर रात तक भजनो पर नाचते गाते भजन संध्या का आनंद लेती रही। बाबा की जोत के साथ ही शाम 8 बजे से श्याम बाबा का दरबार सजा भक्तों ने बाबा को छप्पन भोग लगा कर पुजा अर्चना के साथ एक शाम खाटू श्याम के नाम भजन संध्या की शुरुआत की जो देर रात तक भजनो की श्रृंखला चलती रही. कलाकारों ने जमकर भजनो की प्रस्तुति दी ओर प्रभु इच्छा तक बाबा श्याम ओर भक्तो को रिजाने का काम किया ।

कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण रहे:-

1. बाबा श्याम का भव्य दिव्य दरबार

2.बाबा श्याम की अखंड ज्योत

3.इत्र एवं पुष्प वर्षा

4. बाबा को छप्पन भोग

5. ड्रोन द्वारा वीडियो ग्राफी तथा लाइव प्रसारण रहा।

कार्यक्रम में सिंगोली व आस पास क्षैत्र के हजारों की संख्या में धर्म प्रेमी भक्तों माताओं ,तथा बहनो ने बाबा के दरबार में अपनी हाजरी लगा कर धर्म लाभ लिया। अंत में बाबा श्याम की आरती कर कार्यक्रम का समापन किया।

Related Post