Latest News

बीएसएनएल का नेटवर्क सही से नहीं मिलने पर उपभोक्ता परेशांन, वही सालो पुराना बीएसएनएल भवन हो रहा देखरेख बिना खंडहर

Neemuch headlines October 3, 2024, 4:58 pm Technology

पालसोडा । एक तरफ देश डिजिटल क्रांति की और बढ़ रहा हे तो दूसरी और कई जगह बीएसएनएल की नेटवर्क की समस्या से उपभोक्ता को झूझना पड़ रहा है,

दरअसल जिले के ग्राम पालसोडा में सालो पहले भारतीय संचार निगम लिमिटेड बीएसएनएल का टावर लगाया गया था वर्तमान में कम्पनी की ख़राब सेवाओं के चलते उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हे ! जहा कभी नेटवर्क आते तो कभी गायब हो जाते हे ! वही घरो में तो नेटवर्क आना ही बंद हो जाते हे ! वर्तमान में बीएसएनएल जिले में 4 G सेवाओं का शुभारभ करने जा रही हे तो दूसरी और कालिंग पर भी सही से नेटवर्क नहीं आ पा रहे ! उच्च अधिकारियो की उदासीनता के चलते हे बीएसएनएल के उपभोक्ताओं को निजी कम्पनियो में सिम पोर्ट कराने के बाध्य होना पड़ रहा हे ! वही ग्राम पालसोडा में पूर्व में बीएसएनएल की लैंडलाइन भी चलती थी जो बंद हो गयी, यहाँ के उपभोक्ताओं को कॉल पर नेटवर्क की खराबी के चलते बात करने में भी काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा हे ! नेट चलाना तो दूर की बात हे ! ऐसे में बीएसएनएल के कई उपभोक्ताओं द्वारा निजी कम्पनियो में अपनी सिम पोर्ट करवा दी ! वही ग्राम पालसोडा क्षेत्र का सबसे बड़ा गाँव हे जहा हजारो लोग निवास करते हे ऐसे में बीएसएनएल द्वारा अपनी ख़राब के चलते उपभोक्ताओं में आक्रोश व्याप्त हे ! अगर बीएसएनएल अपनी बेहतर सेवा यहाँ जारी रखता हे तो हजारो ग्राहक जुड़ सकते हे ! वही जानकारी के अनुसार बात करे तो ग्राम पालसोडा में 35 साल के लगभग पुराना टावर हे तो वही लगभग 20 साल पुराना बीएसएनएल का पक्का भवन भी बना रखा हे !

जहा पूर्व में यहाँ बीएसएनएल के कर्मचारी भी रहते थे र्जा यहाँ रहकर अपनी सेवाएं देते हे लेकिन उसके बाद अधिकारियो की अनदेखी की वजह से भवन पर ताला लगा हुआ पड़ा हे, वही आसपास गाजरघास से लेकर झाडिया तक उग गयी तो यहाँ लगे उपकरण भी धीरे धीरे सड़ने लगे हे! पूर्व में यहाँ बीएसएनएल की अच्छी सेवा के चलते काफी उपभोक्ता बीएसएनएल के थे लेकिन ख़राब सेवाओं और अधिकारियो की उदासीनता के चलते यहाँ की व्यवस्था चरमरा गयी हे! सालो पहले बने भवन की देखरेख करने वाला कोई नहीं हे ! इनका कहना - आये दिन बीएसएनएल के नेटवर्क से परेशान हे, वही घर में भी नेटवर्क नहीं आते, जिसकी वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता हे कैलाश धनगर उपभोक्ता पालसोडा बीएसएनएल के नेटवर्क से आये दिन तक़लीफो का सामना करना पड़ता है, वही बीएसएनएल का भवन भी बंद पड़ा हुआ हे !

बीएसएनएल की ख़राब सेवाओं के चलते हमें निजी कम्पनियों में सिम को पोर्ट कराना पड़ रहा हे कमल बैरागी पालसोडा बीएसएनएल के उच्च अधिकारियो को यहाँ की समस्याओ को त्वरिता से संज्ञान में लेना चाहिए, यहाँ के भवन भी अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहे है, वह नेटवर्क की वजह से कई उपभोक्ता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हे हे - रामनारायण जाट गुड्डू सरपंच प्रतिनिधि पंचायत पालसोडा आपके माध्यम से जानकारी मिली है तो बीएसएनएल नेटवर्क की समस्या सहित बंद पड़े भवन को लेकर जल्द निराकरण करवाया जायेगा ।

Related Post