Latest News

नीमच में अवैध रेत कारोबार पर खनिज विभाग का बड़ा एक्शन, 6 डंपर सहित 3 ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त

Neemuch headlines September 26, 2024, 5:22 pm Technology

नीमच। मध्य प्रदेश का नीमच जिला आए-दिन अपराधों को लेकर मीडिया में चर्चा का विषय बना रहता है। इसके लिए पुलिस लगातार कार्रवाई भी करती रहती है। इसके बावजूद उनके हौसले बुलंद है

इसका एक ताजा मामला सामने आया है, जहां खनिज विभाग ने अवैध कारोबार पर बड़ा एक्शन लिया है। इस दौरान 6 डंपर, 3 ट्रैक्टर ट्रॉली सहित लाखों रुपए की रेत जब्त की गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अब तक कुल 12 डंपर रेत जब्त किए जा चुके हैं।

रेत माफियाओं में हड़कंप दरअसल, कलेक्टर हिमांशु चंद्रा ने यह निर्देश जारी किया है कि जिले में अवैध रेत का परिवहन और भंडारण करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जाए। जिसके तहत जावद डिवीजन के रतनगढ़ में यह कार्रवाई की गई।

जिसके बाद से ही रेत माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। फिलहाल, विभाग द्वारा आगे की कानूनी कार्रवाई जारी है। नीमच में स्वच्छता अभियान के नाम पर की गई बुलडोजर कार्रवाई, कांग्रेस अध्यक्ष ने सरकार पर साधा निशाना नीमच में स्वच्छता अभियान के नाम पर की गई बुलडोजर कार्रवाई, कांग्रेस अध्यक्ष ने सरकार पर साधा निशाना अधिकारी ने दी ये जानकारी वहीं, खनिज अधिकारी आरिफ खान ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि बिना रॉयल्टी के रेत परिवहन और अवैध भंडारण को रोकने के लिए यह कार्रवाई की गई है।

काफी लंबे समय से इसकी शिकायत स्थानीय लोगों द्वारा की जा रही थी। हालांकि, कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों के बीच विवाद भी हुआ। केवल इतना ही नहीं, कुछ लोगों द्वारा रेत माफिया आशीष के साथ मारपीट की घटना भी सामने आई है।

Related Post